ऑस्ट्रेलियाई टीम को सता रहा है भारतीय स्पिनरों का खौफ़

कानपुर- टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। कप्तान पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी भारतीय स्पिन गेंदबाजी। ऐसे में कंगारुओं ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इस समय टीम बेंगलुरु में प्रैक्टिस कर रही है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम में स्पिन गेंदबाजी की रीड़ रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्पिन से निपटने के लिए विशेष तैयारी कर रही है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव से ज्यादा अक्षर पटेल का खौफ है। उनका मानना है कि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल टेस्ट सीरीज में उनके लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे।

अक्षर पटेल से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनका विडिओ फुटेज देख रहे हैं। इसकी मदद से वे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि अक्षर का रिलीज प्वाइंट कैसा है। पिच से उन्हें टर्न और बाउंस कितनी मिलती है। टीम भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए भारत के कुछ घरेलू खिलाड़ियों का मदद ले रही है।इसमे जम्मू कश्मीर के आबिद मुश्ताक शामिल हैं, जिन्होंने रणजी ट्राफी के इस सीजन में 32 विकेट झटके हैं। टीम का स्लो टर्नर, रैंक टर्नर और असमान उछाल वाली पिचों पर प्रैक्टिस का प्लान है।

आपको बात दें कि अक्षर पटेल के टेस्ट करियर मे उन्होंने 8 मैच में 47 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान वह एक पारी में 5 बार 5 विकेट ले चुके हैं। 1 बार मैच में 10 विकेट ले चुके हैं। रविंद्र जडेजा के अनुपस्थिति का उन्होंने पूरा फायदा उठाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट  सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी का साथ मे खेलने संभव है । यानी कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 से बाहर रहना होगा।

बता दें की ये बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पिछली बार भारत ने गाबा मे ऑस्ट्रेलिया को हरा कर जीती थी

About Post Author