रोहित शर्मा ने 5 महीने बाद जड़ा टेस्ट शतक, धोनी और कोहली के पास भी नहीं है ये रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। बता दें कि दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से दमदार शतक जड़ दिया है|

दरअसल, टेस्ट में करीब 5 महीने बाद रोहित ने शानदार वापसी कर हर किसी को प्रभावित कर लिया है उन्होंने 171 गेंदों का सामना करने हुए अपना शतक पूरा किया, जिसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। कप्तान रोहित ने दूसरे दिन के खेल में एक शतक जड़ते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

रोहित भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए है, जिन्होंने बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है, ये कारनामा आजतक कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया है। यहां तक कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली भी यह कारनामा नहीं कर पाए है। बता दें कि रोहित शर्मा भारत के 10वें कप्तान बन गए है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ा है।

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने शतक जड़कर विराट कोहली की बराबरी कर ली है। बता दें कि विराट कोहली ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार कप्तानी की और शतक जमाया। इसी प्रकार रोहित शर्मा ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी करते हुए दमदार शतक जड़ दिया है। हालांकि, विराट कोहली ने साल 2014 में बतौर कप्तान दोनों पारियों में शतक जड़ा था।

नागपुर टेस्ट में शतक जड़ने के साथ ही रोहित ऐसे चौथे कप्तान बन गए है, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा। इस लिस्ट में तिलकरत्ने दिलशान, फाफ डु प्लेसिस और बाबर आजम का नाम शामिल है, जिन्होंने बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है।

अगर बात करें रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की तो कुल 46 टेस्ट मैच खेलते हुए रोहित ने 3209 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 8 शतक जड़े है। वहीं, दूसरे दिन के खेल में शतक जड़कर उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक जड़ा। बता दें कि रोहित ने टेस्ट में एक दोहरा शतक भी जड़ा है

About Post Author