भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सिख समुदाय के नेताओं को किया संबोधित, 1984 के दिल्ली दंगों को किया याद

नई दिल्ली-  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष पर अपने राजनीतिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए सिख समुदाय से झूठे वादे करने का आरोप लगाया। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जहां दिल्ली सिख समिति के कई नेता भाजपा में शामिल हुए, नड्डा ने पीएम मोदी की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री ने समुदाय के लिए वास्तव में काम किया है।

उन्होंने कहा कि कई लोगों ने अपने राजनीतिक मकसद के लिए सिख समुदाय से बड़े-बड़े वादे किए। सिखों को उनकी पार्टियों में शामिल होने के लिए कई प्रस्ताव दिए गए। लेकिन अगर किसी ने इस समुदाय के लिए वास्तव में कोई काम किया है, तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। आगे 1984 के सिख दंगे में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए बीजेपी प्रमुख ने इस मामले में विशेष जांच दल तैनात करने का श्रेय पीएम मोदी को दिया। मैं दिल्ली में था जब 1984 में (सिख दंगा) हुआ था। मैंने देखा कि किस तरह से मानवता का गला घोंटा जा रहा था। लेकिन प्रधान मंत्री ने 1984 के दंगे के लिए एक एसआईटी (विशेष जांच दल) का आदेश दिया और यह उनके शासन के दौरान था कि 1984 के दंगे के आरोपी उन्होंने कहा, ”आज जेल में हैं।

प्रधानमंत्री ने वीर बाल दिवस के माध्यम से हमारे देश के लिए सिख समुदाय के योगदान और शहादत के बारे में जागरूकता फैलाई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्दोष लोगों के नाम भी आतंकवादी सूची से बाहर निकाले। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (डीएसजीएमसी) के कई नेता शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव तरुण चुघ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें-   रामायण के सेट से रणबीर कपूर और साई पल्लवी का फर्स्ट लुक हुआ लीक, यूजर्स ने किया जमकर कमेंट्स

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.