‘मैं बजरंगबली का भक्त…’, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रिंकू सिंह ने खोले कई राज

KNEWS DESK- इंडियन क्रिकेट टीम में रिंकू सिंह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। आईपीएल में कहर मचाने के बाद रिंकू सिंह ने इंडियन टीम में मौका मिला, और उन्होंने वहां भी अपना नाम रौशन कर दिया। रिंकू सिंह ने एक के बाद एक अंतरराष्ट्रीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उन्हें साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने का भी मौका मिला है।

रिंकू सिंह ने बताया कि मैदान के बाहर वो किन खिलाड़ियों के साथ अपना ज्यादातर वक्त बिताते हैं, और उन्हें क्या चीज करना सबसे ज्यादा पसंद है। रिंकू सिंह ने बताया कि, “मैं, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, और जितेश शर्मा, हम भी एक साथ खूब मस्ती करते हैं. मैदान के बाहर मौज-मस्ती करना काफी महत्वपूर्ण होता है.” इसके अलावा रिंकू सिंह को बजरंगबली के गाने सुनना काफी पसंद है. उन्होंने इसके बारे में आगे कहा कि, “मैं तो बजरंगबली का भक्त हूं, उनके गाने सुनता रहता हूं अपने रूम में.” बजरंगबली समेत भगवान में रिंकू सिंह की काफी आस्था रहती है, जिसका प्रमाण वो पहले भी दे चुके हैं।

रिंकू सिंह ने अक्टूबर में जब रिंकू सिंह एशियन गेम्स 2023 में भाग ले रहे थे, तब उन्होंने एक मंदिर निर्माण में 11 लाख रुपये का योगदान दिया था। एक बेहद साधारण परिवार में काफी संघर्ष करने के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले रिंकू सिंह बड़े दिल वाले इंसान माने जाते हैं. वह जरूरतमंदों की काफी मदद करते हैं। रिंकू ने इससे पहले गरीब और बेसहारा खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट अकादमी और हॉस्टल बनाने के लिए 50 लाख रुपये का दान भी दिया था।

ये भी पढ़ें-    शादी हो या व्यापार, देवभूमि अपरंपार !

About Post Author