चहल बने टी-20 में 300 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज, राजस्थान ने हैदराबाद को दी 72 रनों से मात

sports desk, आईपीएल 2023 के चौथे लीग मैच में खेले गए चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 72 रनों से मात दी। इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए फिर दूसरी पारी में टीम के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मैच को अपने नाम किया। राजस्थान की इस जीत में टीम के रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी बड़ा योगदान रहा। वैसे राजस्थान के बल्लेबाजों ने भी पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन किया और ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली।

चहल ने टी20 में पूरे किए 300 विकेट

युजवेंद्र चहल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट लिए और टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनने का गौरव हासिल किया। चहल ने इस मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर हैदराबाद के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। चहल ने मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, आदिल रशिद और भुवनेश्वर कुमार को वापस पवेलियन भेजा। इन चार विकेट की मदद से चहल ने 300 विकेट का ये कीर्तिमान हासिल किया| इसी के साथ 265 टी20 मैचों में अब उनके303 विकेट हो गए है|

  1. 303 विकेट – युजवेंद्र चहल
  2. 287 विकेट – आर अश्विन
  3. 276 विकेट – पीयूष चावला
  4. 272 विकेट – अमित मिश्रा
  5. 256 विकेट – जसप्रीत बुमराह/भुवनेश्वर कुमार

 

युजवेंद्र चहल ने हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में चार विकेट लिए और आईपीएल में किसी मैच में 4 विकेट लेने का कमाल 5वीं बार किया। चहल से पहले अमित मिश्रा भी 5 बार किसी मैच में 4 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं। वहीं इस लीग में किसी मैच में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज सुनील नरेन हैं जिन्होंने 8 बार ऐसा किया है जबकि लसिथ मलिंगा ने 7 बार ये कमाल किया है और दूसरे नंबर पर हैं। रबादा तीसरे नंबर पर हैं जबकि चहल और अमित मिश्रा संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार एक मैच में चार विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • 8 – सुनील नारायण
  • 7 – लसिथ मलिंगा
  • 6 – कागिसो रबाडा
  • 5 – युजवेंद्र चहल
  • 5 – अमित मिश्रा

About Post Author