उत्तराखंड में दो हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

हल्द्वानी। उत्तराखंड पुलिस ने राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी भरे संकेत दिये हैं । पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)अषेक कुमार ने कहा है कि राज्य में 28000 पुलिसकर्मियों के पद स्वीकृत है। जबकि राज्य में वर्तमान में राज्य में 24000 पुलिसकर्मी ही तैनात है। जिसके चलते प्रदेश में पुलिसकर्मियों के 4000 पद खाली हैं।
खाली पदों को देखते हुए (डीजीपी) ने कहा कि राज्य को बहुत ही जल्द 2000 नए पुलिस कर्मी मिलेंगे। वही उनहोंने कहा कि टैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए जल्द देहरादून की तर्ज पर हल्द्वानी में भी ई चालान प्रक्रिया शुरू होगी।

शुक्रवार को हल्द्वानी पहुंचे डीजीपी से बातचीत के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादा और तराई क्षेत्रों में कम  पुलिसकर्मी की तैनाती को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस बल कम है। कहा कि प्रदेश में 28000 पुलिसकर्मियों के पद स्वीकृत हैं।

जल्द होने वाली  पुलिस भर्ती में अधिकारी वर्ग से लेकर सिपाही तक के पद भरे जाएंगे। डीजीपी ने कहा कि फॉरेंसिक जांच के लिए प्रदेश के हर जिले में बेहतर व्यवस्था की गई है। वहीं महिला संबधी मामले हो या अन्य किसी तरह का अपराध पुलिस डीएनए जांच की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है।

About Post Author