दुनिया भर में धूम मचा रही भारत की ये व्हिस्की, शेयरों में आया भारी उछाल

Knews Desk: शराब के शौक़ीन शराब सूंघ कर ही बता देते हैं कि शराब कैसी है. आम आदमी भले ही कोई डिश टेस्ट करके ना बता पाए की कौन सी अच्छी है लेकिन शराब प्रेमी यहां कभी नहीं चूकता. एक घूँट पीते ही झट से बता देता है कि फलां ब्रांड की है.

व्हिस्की प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि भारत में बनी व्हिस्की ने दुनियाभर की सभी व्हिस्की को पीछे छोड़ दिया है और वो नंबर 1 व्हिस्की बन गई है। इंद्री दिवाली कलेक्टर एडिशन 2023 को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की का पुरस्कार मिला है। इंद्री को 100 अलग-अलग व्हिस्की जिसमें अमेरिकी सिंगल माल्ट, स्कॉच व्हिस्की, बर्बन, कैनेडियन व्हिस्की, ऑस्ट्रेलियाई सिंगल माल्ट और ब्रिटिश सिंगल माल्ट शामिल हैं, को चखने के बाद सबसे बेहतर माना गया है। शराब भले ही बुरी चीज़ है लेकिन भारतियों द्वारा नंबर 1 बनाना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। अब चलिए जानते हैं कि इसकी कीमत क्या है।

क्या है कीमत

आपको बता दें कि कि भारत में शराब कीमतें राज्यों के आधार पर भिन्न होती हैं। इंद्री सिंगल मॉल्ट इंडियन व्हिस्की को उत्तर प्रदेश में खरीदने पर आपको लगभग 3100 रुपये का व्यापारिक मूल्य देना होगा, जबकि महाराष्ट्र में इसकी कीमत लगभग 5100 रुपये होगी। वर्तमान में यह शराब भारत के 19 राज्यों में और 17 अन्य देशों में उपलब्ध है। इस व्हिस्की सिर्फ दो साल पहले ही लांच हुई है और अब तक इसने 14 से अधिक अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीत लिए हैं। पिकाडिली डिस्टिलरीज नामक कंपनी ने इसे 2021 में हरियाणा में पहली बार लॉन्च किया था।

शेयर में आया 42 फीसदी उछाल

शराब बनाने वाली कंपनी पिकाडिली एग्रो इंडस्ट्रीज के शेयरों में बुधवार 4 अक्टूबर को लगातार दूसरे दिन 20% का अपर सर्किट लगा. कंपनी के शेयर्स बेस्ट व्हिस्की का अवार्ड मिलने के 2 दिन बाद ही तेजी पर हैं. पिछले दो दिनों में इसके शेयर करीब 42% बढ़ गए हैं.

About Post Author