फिक्की फ्रेम्स में डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी बोले- ‘मैं एआई विरोधी हूं’

KNEWS DESK – फिक्की फ्रेम्स 2024 के दूसरे दिन फिल्म डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी ने कहा कि वो एआई विरोधी हैं।  मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में ‘निदेशक सत्र’ के दौरान विक्रमादित्य मोटवानी ने इसकी वजह भी बताई कि आखिर वो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई के पक्ष में क्यों नहीं है।

विक्रमादित्य मोटवानी ने खुद की प्रोडक्शन कंपनी Andolan Films की लॉन्च - Bol Bol Bollywood

विक्रमादित्य मोटवानी ने फिक्की फ्रेम्स 2024 में कहा 

विक्रमादित्य मोटवानी ने साल 2010 में फिल्म ‘उड़ान’ से बतौर डायरेक्ट अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने “लुटेरा”, “ट्रैप्ड”, “भावेश जोशी सुपरहीरो”, “सेक्रेड गेम्स”, ‘एके वर्सेज एके” और हाल ही में रिलीज़ हुई “जुबली” का डायरेक्शन किया है। ‘निदेशक सत्र’ के बाद उन्होंने एक बातचीत में एआई तकनीक के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “एआई के साथ बात ये है कि पैरामीटर कौन बना रहा है। आप इसे प्योर प्रॉफिट, प्योर कैपिटलिज्म हाथों में छोड़ देंगे क्योंकि लोग लाभ की भावना देख रहे हैं। वहां मानवता की भावना या कलात्मक समझ की तलाश नहीं है, इसलिए इस बारे में बहुत बातचीत हो रही है कि हम एआई के माध्यम से इस पूरी दुनिया को कैसे बना सकते हैं। ठीक है, ये महान है नंबर एक जो गुणवत्ता सुनिश्चित कर रहा है, नंबर दो उन सभी नौकरियों का क्या होगा, जो रातोंरात खो जाएंगी। अगर आप बिना किसी वजह के इसे अपना रहे हैं। इसलिए मैं एआई विरोधी हूं। मुझे लगता है कि इस पर विचार करना होगा।”

यह भी पढ़ें – राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवन्त ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को किया सम्बोधित,कहा -“देश और लोकतंत्र में कुछ ऐसे राजनीतिक दल भी…”

About Post Author