उत्तराखंड: ग्रामीणों ने एनएच का रुकवाया काम, अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा 

उत्तराखंड – रुड़की के माधोपुर हजरतपुर ग्राम से होकर निकलने वाले निर्माणाधीन सिक्स लाइन हाईवे पर आज आसपास के कई ग्रामों के ग्रामीणों ने मुआवजा राशि न दिए जाने का आरोप लगाते हुए एन एच के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करी और कार्य को भी रुकवाया। ग्रामीणों का आरोप है कि एन एच के द्वारा उनकी जमीन पर कब्जा किया गया है लेकिन कई बार चक्कर काटने के बावजूद भी उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि एन एच के द्वारा सिक्स लाइन हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। रूड़की के माधोपुर,सोहलपुर गाड़ा, कमेलपुर व पाड़ली गेंदा के दर्जनों ग्रामीणों ने आज माधोपुर ग्राम के पास चल रहे निर्माण कार्य को रुकवाया और एन एच के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। माधोपुर के ग्रामीण तौकीर अहमद ने कहा कि एन एच ने पिछले दो सालों से उनकी जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

उन्होंने बताया कि नवंबर 2022 में नोटिफिकेशन होने के बाद मुआवजे का पैसा ग्रामीणों को नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण अधिकारियों के चक्कर काट- काट कर थक चुके हैं, लेकिन निर्माण कार्य लगातार जारी है पर मुवायजा नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि आज सुबह से कड़ी धूप में ग्रामीण अधिकारियों का इंतेजार कर रहे हैं लेकिन अधिकारी नहीं पहुँचे जिसके बाद परेशान होकर ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर निर्माण कार्य रुकवाया और जब तक मुवायजा राशि जारी नहीं की जाती तब तक निर्माण नहीं चलने देंगे और मांगें पूरी न होने पर धरना प्रदर्शन से भी पीछे नहीं हटेंगे।

वहीं इस संबंध में जब एन एच के परियोजना निदेशक प्रदीप सिंह गोसाईं से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से सभी किसानों का मुआवजा एसएलओ ऑफिस में जमा कर दिया गया है। अगर किसी किसान को मुवायजा नहीं मिला तो एसएलओ आफिस में जाकर कागज जमा कर दें उनका मुआवजा मिल जाएगा।

About Post Author