बचपन में ही रणबीर कपूर पर मर मिटी थीं आलिया भट्ट, जानिए पूरी लव स्टोरी

birthday special : 15 मार्च 1993 के दिन मुंबई में जन्मी आलिया के खून में ही एक्टिंग है. उनके पिता महेश भट्ट दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं.उन्होंने इश्क का ‘ब्रह्मास्त्र’ चलाया और अपने क्रश को हमेशा के लिए अपना बना लिया. काफी कम उम्र में अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल करने वाली आलिया भट्ट का आज जन्मदिन है। आलिया आज 30 साल की हो गई हैं।

आलिया पहली बार साल 1999 में आई अपने पिता की थ्रिलर फिल्म ‘संघर्ष’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पर्दे पर दिखाई दी थीं। उस वक्त आलिया सिर्फ 6 साल की थीं। लेकिन बतौर अभिनेत्री उनके करियर की शुरुआत साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी। इस फिल्म के लिए आलिया ने 400 से 500 लड़कियों के साथ ऑडिशन दिया था और सिलेक्ट होने के बाद लगभग 16 किलो वजन कम किया था। अपने अब तक के करियर में उन्होंने ‘हाईवे’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राजी’, ‘गली ब्वॉय’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

बात करे आलिया और रणबीर की लव स्टोरी की तो इन दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा रणबीर और आलिया की उम्र में 11 साल का अंतर है। अपने प्यार को शादी के पवित्र बंधन तक पहुंचाने वाले रणबीर-आलिया ने ये साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है। आलिया रणबीर से 11 साल छोटी हैं इसलिए लोगों को लगता हैं कि आलिया पर पहले रणबीर दिल दे बैठे होंगे लेकिन सच्चाई में ऐसा नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट पहली ही नजर में रणबीर कपूर को देखते ही अपना दिल हार गई थी। उस समय आलिया की उम्र महज 11 साल की थी तभी उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर हुई थी जहां रणबीर संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे। आलिया रणबीर कपूर को मन ही मन चाहने लगी थी इसके बाद 2012 में अपनी डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद 2014 में जब आलिया करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में इंटरव्यू दिया था तब करण ने उनसे पूछा था आलिया अपनी के स्वयंवर में आप किन तीन एक्टर को देखना चाहेंगी? इस प्रश्न के उत्तर में आलिया ने सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का लिया था और उसके बाद सलमान खान और आदित्य रॉय कपूर को भी अपनी पसंद बताया था।

आलिया ने बताया कि जब उन्होंने ‘बर्फी’ फिल्म देखी तो उन्हें रणबीर से प्यार हो गया था. वहीं, ‘ब्रह्मास्त्र’ के सेट पर उनका इश्क परवान चढ़ने लगा और आखिरकार मुकम्मल भी हो गया. रणबीर-आलिया ने 14 अप्रैल 2022 के दिन शादी की थी. उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम राहा है.

About Post Author