महिला आरक्षण बिल : सपा सांसद डिंपल यादव ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल,कहा-‘सरकार को ये 9 साल के बाद क्यों याद आया’

KNEWS DESK… महिला आरक्षण बिल को लेकर आज यानी 20 सितम्बर को लोकसभा में चर्चा चल रही है. जिस दौरान पक्ष-विपक्ष दोनों की तरफ से अपनी-अपनी दलीलें रखी जा रही हैं. इस दौरान सपा सांसद डिंपल यादव ने लोकसभा में महिला आरक्षण पर अपनी बात रखी है. सांसद डिंपल यादव ने महिला आरक्षण बिल में SC/ST, OBC और अल्पसंख्यक महिलाओं को भी आरक्षण दिए जाने की मांग की है.

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हुए सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं. डिंपल यादव ने कहा कि सपा महिला आरक्षण बिल का समर्थन करती है. लेकिन इसमें सभी वर्गों की महिलाओं को शामिल किया जाना चाहिए. डिंपल यादव ने आगे कहा कि महिला आरक्षण महिला बिल में SC/ST,OBC और अल्पसंख्यक महिलाओं के लिए भी रिजर्वेशन होना चाहिए. सपा सांसद डिंपल ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को ये 9 साल के बाद क्यों याद आया है. क्या सरकार जातीय जनगणना कराएगी.

यह भी पढ़ें… महिला आरक्षण बिल : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर कसा तंज,कहा-आप लाॅलीपाॅप बनाकर घूमते रहे तो क्या…

दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव का जिक्र करने पर भी जताई आपत्ति

जानकारी के लिए बता दें कि सपा सांसद डिंपल यादव ने इस दौरान भाजपा सांसद निशिकांत दुबे से भी सवाल किया आप ग्रामीण महिलाओं की स्थिति के बारे में बात करते हैं तो फिर सरकार पिछड़े समाज की महिलाओं का दर्द क्यों नहीं समझती. इस बिल में पिछड़े वर्ग की महिलाओं को भी आरक्षण दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही डिंपल यादव ने निशिकांत दुबे द्वारा महिला आरक्षण को लेकर दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव का जिक्र करने पर भी आपत्ति जताई. डिंपल ने कहा कि जो अब इस सदन में नहीं हैं, उनका नाम नहीं लेना चाहिए और आगे भी वो ऐसा न करें.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल : लोकसभा में TMC सांसद काकोली घोष ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा- महिलाओं को नीचा दिखाने की कर रही कोशिश

 सपा ने महिला आरक्षण का किया समर्थन

इससे पहले सपा राज्यसभा सांसद प्रो रामगोपाल यादव ने भी महिला आरक्षण का समर्थन करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सपा इसका समर्थन करती है क्योंकि देश की आधी आबादी को उनका हक मिलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि OBC महिलाओं को उनकी हिस्सेदारी दिलाने के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी और वो इसे जनता के बीच में ले जाएंगे.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी लोकसभा में बोलीं- ‘INC की तरफ से मैं समर्थन में खड़ी हूं’

About Post Author