महिला आरक्षण बिल : लोकसभा में TMC सांसद काकोली घोष ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा- महिलाओं को नीचा दिखाने की कर रही कोशिश

KNEWS DESK… पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 19 सितम्बर को महिला आरक्षण बिल यानी नारी शक्ति वंदन विधेयक 2023 लोकसभा में पेश किया था. संसद के विशेष सत्र का आज तीसरा दिन है. वहीं आज महिला आरक्षण बिल पर चर्चा शुरू हो गई है. इस दौरान TMC सांसद काकोली घोष ने कहा कि भाजपा लगातार महिलाओं को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है.

दरअसल, महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान TMC की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने कहा है कि भाजपा की तरफ से लगातार महिलाओं को नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है. कहा जा रहा है कि महिलाएं पुरुषों के बराबर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं. हम महिलाएं पुरुषों से ज्यादा बेहतर भी हैं. महिला आरक्षण बिल पर बहस के दौरान TMC सांसद ने ये बातें कहीं. इस बिल पर लोकसभा में काफी ज्यादा हंगामा देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें… महिला आरक्षण बिल : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी लोकसभा में बोलीं- ‘INC की तरफ से मैं समर्थन में खड़ी हूं’

TMC में पहले से ही 33 फीसदी आरक्षण

जानकारी के लिए बता दें कि TMC सांसद ने कहा कि इस तरह का बिल हमारे राज्य पश्चिम बंगाल में पहले से ही सीएम ममता बनर्जी ने लागू किया हुआ है. पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां पर महिला मुख्यमंत्री है. भाजपा की सरकार 16 राज्यों में है, लेकिन एक भी महिला सीएम नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस बिल का समर्थन करती है. 1996 से ही इस बिल का समर्थन ममता बनर्जी करती आ रही हैं और उनकी लंबे समय से इसे लागू करने की मांग रही है. सांसद काकोली घोस ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में सबसे ज्यादा महिलाएं हैं और सबसे ज्यादा मंत्री भी हैं. हमारी पार्टी में पहले से ही महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था रही है. इस लोकसभा में TMC की लगभग 40 फीसदी सांसद महिलाएं हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने महिलाओं के उत्थान के लिए कई सारे प्रोग्राम चलाए हैं. स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक के क्षेत्र में महिलाओं के उत्थान के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल से नाखुश दिखी भाजपा नेता उमा भारती, पीएम मोदी को लिखा पत्र

About Post Author