महिला आरक्षण बिल : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर कसा तंज,कहा-आप लाॅलीपाॅप बनाकर घूमते रहे तो क्या…

KNEWS DESK… संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन यानी 19 सितम्बर को देश की नई संसद भवन में महिला आरक्षण बिल पेश किया गया था. जिसपर आज लोकसभा सदम में चर्चा हो रही है. इस दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के बोलने के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी के ऊपर पलटवार करते हुए कहा कि , इस महिला आरक्षण के खिलाफ सबसे ज्यादा आवाज सुषमा स्वराज और गीता मुर्खजी ने उठाई और सोनियां गांधी ने इन दोनों महिलाओं का नाम तक नहीं लिया. आप कहती हैं कि आपकी सरकार लेकर आई . ये भाजपा का और पीएम मोदी का बिल है.

दरअसल, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं कि इस ऐतहासिक बिल पर मुझे बोलने का मौका दिया. इससे पहले कांग्रेस ने कभी साहस नहीं दिखाया और जब हम बिल लेकर आए हैं तो इनके पेट में दर्द हो रहा है. राज्यसभा और विधान परिषद में आरक्षण की बात ही नहीं है तो आप इसकी मांग क्यों कर रहे हैं. आप चाहते हैं कि जिस तरह से इस बिल को आप लाॅलीपाॅप बनाकर घूमते रहे तो क्या वही भाजपा करे.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल : लोकसभा में TMC सांसद काकोली घोष ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा- महिलाओं को नीचा दिखाने की कर रही कोशिश

जानकारी के लिए बता दें कि सोनिया गांधी ने लोकसभा में कहा कि ये बिल बिल राजीव गांधी का सपना था और कांग्रेस इस बिल को लेकर आई थी. इसके जवाब में निशिकांत दुबे ने कहा कि “हमारे प्रधानमंत्री हैं जो कहते हैं कि जिसकी मैं शुरुआत करता हूं उसका अंत भी करता हूं. अगर ये महिला आरक्षण बिल यहां आया है तो महिलाओं को आरक्षण मिलेगा… मिलेगा… और मिलकर रहेगा और दुनिया की कोई ताकत इसको नहीं रोक सकती.” उन्होंने कहा कि देश में ये लोग फिर से गलत तरह का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. पहले जनगणना होगी फिर महिलाओं को आरक्षण मिलेगा.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल से नाखुश दिखी भाजपा नेता उमा भारती, पीएम मोदी को लिखा पत्र

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि देश में ये लोग फिर से गलत तरह का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. पहले जनगणना होगी फिर महिलाओं को आरक्षण मिलेगा. आज जब सोनिया गांधी बोल रहीं थीं तो मुझे लगा कि वो राजनीति से ऊपर उठकर बोलेंगी लेकिन वो अपना क्रेडिट लेना जानती हैं. कह रही हैं कि ये हमारा बिल है. मैं बता दूं कि ये आपका बिल नहीं है. आप जो बिल लेकर आए वो गलत बिल है. इसके लिए गीता मुखर्जी और सुषमा स्वराज ने आंदोलन किया. इस महिला बिल में भी राजनीति करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें…महिला आरक्षण बिल : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी लोकसभा में बोलीं- ‘INC की तरफ से मैं समर्थन में खड़ी हूं’

About Post Author