चुनाव प्रचार के लिए सरकारी सुविधाओं का इस्तेमाल क्यों? पीएम मोदी और गृहमंत्री पर निशाने साधते हुए बोले राज्यसभा सांसद संजय राउत

KNEWS DESK-  शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर चुनाव प्रचार के लिए सरकारी संसाधनों का उपयोग करने का आरोप लगाया, और सवाल किया कि क्या वे चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत नहीं आते हैं।

बता दें कि संजय राउत शुक्रवार यानी आज मुंबई में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में संबोधित न करें, वह अब ‘कार्यवाहक प्रधानमंत्री’ हैं। वह महाराष्ट्र आते समय सरकारी संसाधनों, जैसे सरकारी हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं। जो ‘आचार संहिता’ हम पर थोपी गई है, वह कार्यवाहक प्रधान मंत्री हैं।” और गृह मंत्री को इसका पालन नहीं करना चाहिए? उन्हें जवाबदेह कौन ठहराएगा?”

संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री कहकर संबोधित न करें, वह वास्तव में ‘कार्यवाहक प्रधानमंत्री’ हैं। वह अपनी सभी सरकारी सुख-सुविधाओं जैसे सरकारी हेलीकॉप्टर के साथ महाराष्ट्र आते हैं। जो ‘आचार संहिता’ हम पर थोपी गई है, वह कार्यवाहक हैं।” प्रधान मंत्री और गृह मंत्री को इसका पालन नहीं करना चाहिए? खर्च का पैसा कौन एकत्र करेगा और उनके खिलाफ कुछ कार्रवाई करेगा? चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद कार्यवाहक पीएम को सभी सरकारी सुख-सुविधाएं छोड़कर चुनाव प्रचार करना होता है लेकिन जो कुछ भी हो रहा है, वह भ्रष्टाचार का उदाहरण है।

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने जनसभा को किया संबोधित, कहा -“भ्रष्टाचारी अखिलेश यादव पहले अपने….”

About Post Author