बिहार सीएम नीतिश कुमार ने विपक्ष के गठबंधन नाम INDIA पर आखिर क्यों जताई आपत्ति?कहा कुछ ऐसा…

KNEWS DESK… बिहार के सीएम नीतिश कुमार को विपक्षी गठबंधन का नया नाम रास नहीं आ रहा है। जिसके चलते नीतिश कुमार विपक्ष के गठबंधन के नाम INDIA पर आपत्ति जताई है।

दरअसल आपको बता दें कि 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखा गया है । जिसको लेकर अब जानकारी मिल रही है कि बिहार के सीएम नीतिश कुमार को यह नाम नापसंद है। विपक्ष के गठबंधन का INDIA नाम रखे जाने पर नीतिश कुमार ने आपत्ति भी जताई है। नीतिश कुमार नहीं चाहते थे कि विपक्ष के गठबंधन का नाम INDIA रखा जाए, क्योंकि INDIA के नाम NDA के अक्षर आते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 17 जुलाई को अनौपचारिक बैठक में सभी दलों के सामने INDIA नाम का प्रस्ताव रखा गया था। जिसमें सभी दलों से सुझाव मांगे गए थे। जिसके बाद मंगलवार यानी 18 जुलाई को सभी पार्टियों ने इस पर सहमति दे दी। जिसपर बिहार सीएम नीतिश कुमार ने कहा कि ठीक है, अगर आप सभी इस नाम से सहमत हैं, तो यह ठीक है।

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी ने NDA की बैठक को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर साधा निशाना

प्रेस काॅन्फ्रेस में नीतिश, अखिलेश यादव समेत कई नेता थे गायब

जानकारी के लिए बता दें कि 18 जुलाई को विपक्ष की बैठक के बाद सामूहिक प्रेस काॅन्फ्रेंस में बिहार सीएम नीतिश कुमार और लालू यादव उपस्थित नहीं थे। कहा जा रहा है कि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी कर बताया था कि मौसम खराब हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ नीतिश कुमार को किसी सम्मेलन के लिए देर है रही थी जिसकी वजह से वो प्रेस काॅन्फ्रेस में बिना शामिल हुए ही निकल गए । जानकारी के लिए बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विपक्ष कई प्रमुख नेता प्रेस काॅन्फ्रेस में शामिल नहीं हुए थे।

यह भी पढ़ें… विपक्षी पार्टियों की बैठक से वापस जाते समय राहुल,सोनिया गांधी की फ्लाइट की कराई गई आपातकाल लैंडिग

मिली जानकारी, विपक्ष के गठबंधन का नया नाम INDIA पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रस्तावित किया था। जिसके बाद सभी दलों ने विचार-विमर्श कर सहमति जताई थी। इश दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन का नाम INDIA क्यों होना चाहिए। राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये एक सामूहिक प्रयास है। हम सभी एक साथ बैठे और हम सभी ने नाम तय किए।

मुम्बई की बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति का होगा गठन

गौरबतल हो कि विपक्ष की अगली संयुक्त बैठक मुम्बई में होगी। कांग्रेस के अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि मुम्बई में होने वाली बैठक की तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएगी। खड़गे ने कहा कि इस बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति गठित की जाएगी।

यह भी पढ़ें… NDA की बैठक दिल्ली में पीएम मोदी की नेतृत्व में हुई शुरू, बैठक में 38 दल होंगे शामिल

About Post Author