विपक्षी पार्टियों की बैठक से वापस जाते समय राहुल,सोनिया गांधी की फ्लाइट की कराई गई आपातकाल लैंडिग

KNEWS DESK… कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई विपक्षी पार्टियों की बैठक से वापस दिल्ली जा रहे राहुल गांधी और सोनिया गांधी के विमान में तकनीकि खराबी आने के चलते भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर आपात लैंडिग करनी पड़ी। जिसके बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी इंडियो फ्लाइट से दिल्ली के लिए चले गए।

दरअसल आपको बता दें कि 17 और 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने के राहुल गांधी और सोनिया गांधी गए हुए थे। इस बैठक में देश के अलग-अलग राज्यों से लगभग 26 राजनीतिक पार्टियों के नेता शामिल हुए थे। बैठक के दौरान कांग्रेस के गठबंधन का नाम UPA की जगह पर INDIA (भारत) यानी भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन के नाम की घोषणा कर दी गई है। जहां पर कल विपक्षी एकता की बैठक समाप्त हुई थी।

यह भी पढ़ें… NDA की बैठक दिल्ली में पीएम मोदी की नेतृत्व में हुई शुरू, बैठक में 38 दल होंगे शामिल

विपक्ष की अगली बैठक मुम्बई में होगी

जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता की बैठक के दौरान विपक्षी नेताओं ने कहा कि यह भारत 2024 में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराएगा। इस बैठक के बाद हुई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस  में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के इस नाम का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब लड़ाई भारत और पीएम मोदी के बीच है और कौन जीतेगा यह बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी कोई भारत के सामने खड़ा होता है तो आपको पता होता है कि कौन जीतता है। इस दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विपक्षी दलों की अगली बैठक मुंबई में होगी। राहुल ने कहा कि हमने तय किया है कि हम एक कार्ययोजना बनाएंगे, जिसमें हमें हमारी विचारधारा के बारे में बताया जाएगा कि हम देश के लिए क्या करने जा रहे हैं। विपक्ष के नेता के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस गठबंधन के संयोजक और समन्वय समिति के सदस्यों का फैसला मुंबई में होने वाली अगली बैठक में किया जाएगा।

राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान रामलाल जाट ने कहा- प्रशासन गांवों के संग अभियान में खनन संभावित भूमि का नहीं किया आवंटन

About Post Author