पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव मतगणना: 339 केंद्रों पर मतगणना जारी, 10 सीटों पर TMC का कब्जा

KNEWS DESK… पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव के मतदान की गणना  आज यानी 11 जुलाई को सुबह 8 बजे से  जारी है। TMC 10 ग्राम पंचायत सीटों पर विजयी हासिल कर चुकी है और अधिकतर सीटों पर TMC ही आगे चल रही है।

दरअसल आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को हुए पंचायत चुनाव में हिंसा के बाद 19 जिलों के 696 मतदान बूथों पर कल यानी 10 जुलाई को मतदान केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच हुए थे। पंचायत चुनाव में हुई हिंसा में लगभग 37 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें 18 लोगों की मौत तो मतदान वालो दिन यानी 8 जुलाई को हुई थी।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल की हिंसा के बीच राज्यपाल आनंद बोस आज शाम अमित शाह से करेंगे मुलाकात

केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ CCTV कैमरे लगाए गए

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की लगभग 74000 सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई है। 22 जिलों में लगभग 339 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। साथ ही CCTV  कैमरे भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल चुनाव : हिसा के बाद आज फिर से 697 बूथों पर हो रहे हैं मतदान

6 चरणों में होगी मतगणना

चुनाव आयोग के एक अधिकारी के अनुसार मतगणना 6 चरणों में होगी। ग्राम पंचायत के मतपत्रों की गिनती पहले की जाएगी।जिसके बाद पंचायत समिति औऱ जिला परिषद के मतों की गणना की जाएगी। देर रात तक मतगणना चलने की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि 2018 के ग्रामीण चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 90 प्रतिशत पंचायत सीटें और सभी 22 जिला परिषदें जीतीं थीं।

यह भी पढ़ें..

पश्चिम बंगाल चुनाव: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान आगजनी और बमबाजी से दहला बंगाल

About Post Author