पश्चिम बंगाल चुनाव: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान आगजनी और बमबाजी से दहला बंगाल

KNEWS DESK…. पश्चिम बंगाल के 22 जिलों की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,784 सीटों पर आज यानी 8 जुलाई की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था। बाकी 9,013 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया था। निर्विरोध चुने गए इन उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा 8,874 TMC के हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार लगभग 58 प्रतिशत मतदान हुआ है। चुनाव के परिणाम की घोषणा 11 जुलाई को होने वाली है।

दरअसल आपको बता दें कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद भी अलग-अलग जगहों पर आगजनी, हिंसा एवं बैलेट पेपर जलाने की खबरें आई हैं। पिछले 24 घंटे में चुनावी हिंसा में छह जिलों में 15 लोगों की मौत की भी खबर आ रही है। कूच बिहार के माथभंगा-1 ब्लॉक के हजराहाट गांव में एक युवक बैलेट बॉक्स लेकर भाग गया है। वहीं साउथ 24 परगना के भांगड़ ब्लॉक के जमीरगाछी में ISF एवं TMC के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। यहां TMC के कार्यकर्ता गांव वालों को डराने के लिए थैले में बम भरकर लेकर आए थे और उन्हें डराकर जबरदस्ती वोट डलवा रहे थे। गांव वालों का कहना है कि इस जगह पर उन लोगों ने इतने बम फेंके कि 2 घंटे तक पोलिंग रुकी रही। जिसमें कुछ बम मीडिया वालों पर भी फेंके गए। बताया जा रहा है कि चुनावी हिंसा में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में आठ TMC के कार्यकर्ता, तीन CPI(M) के कार्यकर्ता, एक ISF के कार्यकर्ता, एक BJP के कार्यकर्ता, एक कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं एक निर्दलीय उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट शामिल है. 9 जून से अब तक के चुनावी हिंसक घटनाओं में मरने वालों की कुल संख्या 30 से भी ज्यादा हो चुकी है।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: मतदान के बीच जगह-जगह हिंसा,आगजनी..6 लोगों की हुई मौत

अमित शाह ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि चुनावी हिंसा  की घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह  ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से भी बात करते हुए कार्यकर्ताओं की जानकारी ली है। वहीं इस चुनावी घटना को लेकर प्रदेश के एक BJP विधायक का कहना है कि बंगाल में चुनावी हिंसा की घटनाएं हो रही है यहा राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें… पंचायत चुनाव: पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से मतदान हुआ शुरू, मतदान के ठीक पहले 2 लोगों की हुई मौत

About Post Author