छत्तीसगढ़ में 22 जिलों की 70 सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम बघेल ने की वोट करने की अपील

KNEWS DESK- छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 20 विधानसभा सीटों पर मतदान 7 नवंबर को हो चुका है और शेष  70 सीटों पर मतदान 17 नवंबर यानि आज हो रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मतदान 19 जिलों की 70 सीटों पर हो रहा है। इनमें से 9 सीट एससी और 17 एसटी के लिए आरक्षित हैं। खास बात ये भी है कि दूसरे चरण के मतदान में कुल 958 प्रत्याशी मैदान में हैं। 70 सीटों पर कुल वोटरों की संख्या 1.63 करोड़ है जिसमें 81.42 लाख पुरुष वोटर और 81.72 लाख महिला वोटर हैं जबकि 684 थर्ड जेंडर के वोटर हैं।

छत्तीसगढ़ में 22 जिलों की 70 सीटों पर वोटिंग

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 22 जिलों की कुल 70 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान का समय कई सीटों पर अलग- अलग है। बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हो चुका है जो दोपहर 3:00 बजे तक चलेगा। इनके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों के लिए मतदान का समय सुबह 8:00 बजे से शुरू हो चुका है जो शाम 5:00 बजे तक चलेगा।

सीएम बघेल ने लोगों से की वोट करने की अपील

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य की बची हुई 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। आपका एक वोट युवाओं, किसानों, महिलाओं का भविष्य तय करेगा. कृपया वोट करने के लिए अपने घरों से निकलें। छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए वोट करें।

इसलिए खास है दूसरे चरण का मतदान

खास बात ये भी है कि इस चरण में सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की सीट पर मतदान हो रहा है। सीएम समेत 10 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह की सीट पर भी शुक्रवार को वोटिंग होगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और दो सांसदों की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। दूसरे चरण में उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में वोटिंग कराई जा रही है।

About Post Author