वॉट्सऐप कंपनी जल्द पेश करेगी एक नया फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का अनुभव

KNEWS DESK- WHATSAPP  एक ऐसा मसैजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल भारत में हजारों लोग करते हैं और इसमें करोड़ों यूजर मौजूद हैं। कंपनी भी अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर जोड़ती रहती है। इस बार भी कंपनी एक नया फीचर्स पेश करने वाली है जो अभी बीटा यूजर्स के लिए है।  इसे बॉटम नेविगेशन कहा जा रहा है। पहले भी कंपनी एक बार इसे ला चुकी है।

नेविगेशन बार को रोल आउट करना शुरू

चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मसैजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एप में लगातार कोई न कोई अपडेट करता रहता है। इसबार फिर वॉट्सऐप लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ एंड्रॉइड पर नेविगेशन बार को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

WABetaInfo, जो वॉट्सऐप पर सभी अपडेट और परिवर्तनों पर नजर रखने वाला एक प्लेटफॉर्म है, उसने बताया है कि दुनिया भर के कई यूजर्स ने एक बार फिर बीटा में एंड्रॉइड पर iOS-जैसे बॉटम नेविगेशन बार को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

वापस आ रहा है नेविगेशन-

वॉट्सऐप पहले भी नेविगेशन पेश कर चुका है  कुछ महीने पहले, वॉट्सऐप ने बीटा में अपडेट जारी किया और फिर भविष्य के अपडेट में इसे हटा दिया। लेटस्ट बीटा वर्जन 2.23.13.9 के साथ, बॉटम नेविगेशन बार ने वापसी की है। अब यह कई बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

क्या है नेविगेशन बार?

आपने अगर  iPhone पर WhatsApp ऐप देखा है, तो आपने Android पर ऊपरी टैब के बजाय नीचे नेविगेशन बार देखा होगा। टैब को बॉटम नेविगेशन बार से बदल दिया गया है जिसमें चैट, स्टेटस, कम्युनिटी और कॉल जैसे विकल्प शामिल हैं।

बाएं या दाएं नहीं कर सकते स्वाइप-

नया फीचर दिलचस्प और आधुनिक दिखता है लेकिन नया डिजाइन एक जरूरी नुकसान के साथ आता है। इस बदलाव के साथ वॉट्सऐप ने ऐप से स्वाइप नेविगेशन जेस्चर को भी हटा दिया है। इसका मतलब है कि अब आप अलग-अलग टैप या ऑप्शन के बीच स्विच करने के लिए बाएं या दाएं स्वाइप नहीं कर सकते हैं।

स्टेबल वर्जन में  होगा शामिल-

वॉट्सऐप ने पहले इस नए बॉटम नेविगेशन बार का परीक्षण किया है और फिर इसे कुछ समय के लिए रोक दिया था।अब जब इसने वापसी कर ली है, तो हमें उम्मीद है कि यह जल्द ही यह स्टेबल वर्जन में शामिल हो जाएगा। जैसा कि कहा गया है, वॉट्सऐप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की है और ऐप के स्थिर वर्जन पर आने में कुछ अपडेट लग सकते हैं।

About Post Author