‘हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं’, हिन्दू धर्म पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने की विवादित टिप्पणी

KNEWS DESK- सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का एक बार फिर से विवादित बयान सामने आया है। आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की चेतावनी के बाद भी स्वामी प्रसाद मौर्य की जुबान नहीं संभल रही है।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब भी वो ये बात कहते हैं तो लोगों को भावनाएं आहत हो जाती है लेकिन जब मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा कहते हैं तो किसी को कुछ नहीं होता। स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, हिन्दू धर्म एक धोखा है, वैसे भी 1995 में माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि हिन्दू कोई धर्म नहीं, ये लोगों के जीवन जीने की शैली है। यही नहीं जो सबसे बड़े धर्म के ठेकेदार बनते हैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा है एक नहीं दो-दो बार कहा कि हिन्दू नाम को कोई धर्म नहीं है बल्कि लोगों का जीवन जीने की एक कला है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा, देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी कहा कि हिन्दू धर्म, धर्म नहीं है लेकिन इन लोगों के कहने से किसी भावना आहत नहीं होती है अगर स्वामी प्रसाद मौर्य कह देते हैं कि हिन्दू धर्म, धर्म नहीं है बल्कि एक धोखा है और जिसे हम हिन्दू धर्म कहते हैं वो कुछ लोगों के लिए धंधा है। जब हम कहते हैं कि ये उन लोगों के लिए धंधा है तो पूरे देश में भूचाल मच जाता है लेकिन वही चीज अगर मोहन भागवत कहते हैं, नरेंद्र मोदी जी कहते है और गडकरी जी कहते हैं तो इनकी भावनाएं आहत नहीं होती, लेकिन यही बात अगर स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो लोगों की भावनाएं इतनी कमजोर होती है कि उनकी भावनाएं आहत हो जाती है।

ये भी पढ़ें-     देश में 24 घंटे में कोरोना के 628 मामले आए सामने, केरल में सबसे ज्यादा केस

About Post Author