उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई जगह बारिश, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में कोल्ड डे घोषित

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश हुई। जिससे ठंड और बढ़ गई है। तो वहीं आपको बता दें कि मौसम विभाग ने यूपी, हरियाणा और राजस्थान में कोल्ड डे घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट, झांसी, प्रयागराज, आगरा, जालौन, महोबा, इटावा, ललितपुर, बांदा, सोनभद्र और मिर्जापुर में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटे के अंदर तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश दर्ज हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश और राजस्थान का एक बड़ा हिस्सा घने कोहरे की चपेट में रहा। यही स्थिति हरियाणा, दिल्ली और बिहार झारखंड के भी अलग-अलग हिस्सों में बनी। पंजाब और हरियाणा में शीतलहर को देखते हुए आधिकारिक तौर पर कोल्ड डे घोषित किया गया था जबकि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार में भी कई इलाके कोल्ड डे की चपेट में रहे।

आज कोल्ड डे घोषित

लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसी प्रकार तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में मध्यम बारिश हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 4 जनवरी से बारिश हो सकती है हालांकि पंजाब और हरियाणा में अगले 48 घंटों तक घना कोहरा छाया रहेगा। यही स्थिति अगले दो दिनों तक उत्तराखंड और राजस्थान में भी बनने वाली है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार समेत पूरा उत्तर पूर्व भारत घने कोहरे के आगोश में रहेगा।

ये भी पढ़ें-    हिट एंड रन कानून: ड्राइवरों की हड़ताड़ खत्म, हिट और रन का नया नियम नहीं होगा लागू

About Post Author