सेना में अफसर बनने का अच्छा मौका, जानें पूरी डिटेल…

KNEWS DESK- अगर आप 12वीं पास हैं और भारतीय सेना, वायु सेना और नौसेना में से किसी एक में भी ऑफिसर बनना चाहते हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। जी हां संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अधिकारी के पदों पर वैकेंसी निकाली है और अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

केवल ये लोग ही कर सकते हैं अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर से शुरू हो चुकी है, जो 9 जनवरी तक चलेगी।  NDA भर्ती के तहत कुल 400 पदों पर बहाली की जाएगी। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 9 जनवरी 2024 तक या उससे पहले कर सकते हैं।

यूपीएससी एनडीए के लिए क्या है आयु सीमा
इन पदों पर केवल अविवाहित पुरुष या महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं और जिनका जन्म 2 जुलाई 2005 से पहले और 1 जुलाई 2008 के बाद नहीं हुआ हो।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के आर्मी विंग: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की वायु सेना और नौसेना विंग 10+2 कैडेट प्रवेश योजना: इसके लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से फिजिक्स, केमेस्ट्री और गणित विषय के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-     उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई जगह बारिश, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में कोल्ड डे घोषित

About Post Author