IPL 2023 का आगाज… गुजरात और चेन्नई के बीच खेल जा रहा पहला मैच.. चेन्नई ने गुजरात को दिया 179 रनों का लक्ष्य

स्पोर्ट्स, IPL के 16 वें सीजन का आगाज शुक्रवार से हो गया है. इसका पहला मैच गुजरात और चेन्नई के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिम में खेला जा रहा है. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 179 रनों का टारगेट दिया है.

 

क्रिकेट के फैंस का इंतजार खत्म हो गया. आईपीएल 2023 की शुरूआत हो गई है. आईपीएल का पहला मैच चैपिंयन डिफेंडर गुजरात टाइटन और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है. टॉस जीतने के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. गुजरात का यह फैसला उसके पक्ष में जाता नहीं दिखा. चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की दमदार पारी के बदौलत चेन्नई ने 178 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

ओपनर गायकवाड़ ने खेला दमदार पारी

चेन्नई के तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कॉनवे ओपनिंग करने मैदान पर उतरे. जहां डेविड 6 गेदों में सिर्फ एक रन बनाकर सस्ते में चलते बेन. जिसके बाद मोइन अली और गायकवाड़ के साथ मिलकर टीम को 50 रनों तक पहुंचाया. जिसके बाद तरफ से चेन्नई के विकेट लगातार गिरते जा रहे थे. तो वही दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ के धमाकेदार पारी लगातार चल रही थी. रुतुराज की विस्फोटक बल्लेबाजी से सीएसके ने केवल 11 ओवर में 100 रन पूरा कर लिए. गायकवाड़ की 92 रनों की दमदार पारी की वजह से चेन्नई 178 रन बना सकी.

सालभर बाद मैदान में खेलते दिखे धोनी

आईपीएल 2023 शुरूआत के साथ फैंस का धोनी को भी मैदान में देखने का इंतजार खत्म हुआ. जडेजा के आउट होने के बाद चेन्नई के तरफ से कप्तान धोनी मैदान में खेलने उतरे. धोनी के मैदान में उतरे ही चारों ओर माही माही  के नाम गूज ने लगा. आखिरी के ओवर की दूसरी गेंद को खेलते हुए धोनी ने 85 मीटर का लंबा छक्का मारा. तीसरे गेंद में धोनी ने चौका लगाया. धोनी ने नाबाद 14 रनों की पारी खेली.

कब गिरे विकेट  

रन        ओवर

पहला विकेट     14       2.2

दूसरा विकेट     50       5.5

तीसरा विकेट    70       7.4

चौथा विकेट     121      12.5  

पांचवा विकेट    151      17.1

छठा विकेट     153      17.3

सातवां विकेट    163      18.3

About Post Author