स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई नई पार्टी, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा स्वामी की पार्टी का नाम

KNEWS DESK- समाजवादी पार्टी से अलग होकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। जिसका नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि आगामी 22 फरवरी को वो दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में जनता को संबोधित करेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद उनकी तरफ से नई पार्टी बनाने का ऐलान किया गया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी पार्टी का झंडे लॉन्च किया। बात करें अगर झंडे की तो लाल, हरे और नीले रंग का ये झंडा है। आपको बता दें कि इसे साल 2013 में अलीगढ़ के साहेब सिंह धनगर ने बनाया था।

कौन हैं साहेब सिंह धनगर?

साल 1993 में साहेब सिंह धनगर ने बुहजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ा था। जिसके बाद साल 2002 में समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा। इतना ही नहीं बीच में बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ा। फिर साल 2013 में आरएसएसपी बनाई।

समाजवादी पार्टी के लिए क्या बोले स्वामी प्रसाद मौर्य?

समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देते समय स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव हूं जिसका कोई बयान निजी बयान भी हो सकता है लेकिन पार्टी के कुछ नेता मेरे निजी बयान को पार्टी का बयान समझ लेते हैं।

ये भी पढ़ें-   BAFTA 2024 : 77 वें ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स में ओपनहाइमर का बजा डंका, साड़ी में दीपिका पादुकोण ने बिखेरा जलवा

About Post Author