मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED,CBI को जारी किया नोटिस

KNEWS DESK… सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 14 जुलाई को दिल्ली शराब नीति मामलें में ED और CBI मामलों पर मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों एजेंसियों को नोटिस जारी करते हुए 14 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। इस मामले की सुनवाई अब 28 जुलाई को होगी।

दरअसल आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की 3 जजों की बेंच ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली शराब नीति केस पर सुनवाई करते हुए ED और CBI को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 28 जुलाई तक जवाब दाखिल करें। जिसके बाद मनीष सिसोदिया की याचिका पर विचार करेंगे। वहीं मनीष सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मेरे मुवक्किल पर जो आरोप लगे हैं, उससे जुड़े कोई भी सबूत नहीं हैं। सिसोदिया की पत्नी बीमार हैं। ऐसे में उन्हें अंतरिम जमानत मिलनी चाहिए। इसपर जस्टिस खन्ना ने कहा कि हमें सिसोदिया की बीमारी के बारे में पता है। हम यह भी जानते हैं कि उनकी बीमारी बहुत तेजी से बढ़ रही है। कोर्ट की बातें सुनने के बाद सिसोदिया के वकील ने कोर्ट से मामले की सुनवाई जल्दी करने की अपील की। जिसके बाद इस 3 सदस्यों वाली बेंच ने इस केस की अगली सुनवाई 28 जुलाई को होने की बात कही।

यह भी पढ़ें… हाईकोर्ट से मनीष सिसोदिया को लगा तगड़ा झटका

28 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

गौरबतल हो कि CBI  ने भ्रष्टाचार मामले में 26 फरवरी एवं ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत 9 मार्च को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। दोनों ही मामले में जमानत के लिए मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में याचिका दारय की थी। जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 जुलाई को सिसोदिया को जमानत देने से मना कर दिया था। जबकि इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने 31 मार्च को सिसोदिया को बेल देने से इनकार कर दिया था। आखिरकार सिसोदिया ने 6 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका दायर की है। जिसकी सुनवाई लगातार चल रही है।

About Post Author