धर्म की आड़ में राजनीति बंद करें, न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी को दी खुली चुनौती

KNEWS DESK- पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक दिवसीय दौरे पर मुरैना पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक की और न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जो मुद्दों पर बीजेपी से लड़ रही है। मणिपुर गृहयुद्ध की स्थिति में है। वहां दो समुदायों के बीच सीमा रेखाएं खींची जाती हैं। हमें बहुत दुख है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार भी वहां नहीं गए, जबकि राहुल गांधी दो बार गए हैं.’ बीजेपी का काम लोगों को धर्म के नाम पर बांटना है। वे धर्म और मानवीय मुद्दों की राजनीति करते हैं।’ भाजपा सिर्फ राम के नाम पर वोट बटोरने का काम करती है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं क्योंकि हमारे देश की परंपरा सनातन है। हम बाबा साहेब के बनाये संविधान का सम्मान करते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारे प्रधानमंत्री छाती पीटकर मोदी की गारंटी की भीख मांग रहे हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अजित पवार को लेकर कहा था कि उन्होंने 70 हजार करोड़ का घोटाला किया है। उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा। तीसरे दिन ही उन्होंने अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बना दिया। ये मोदी की गारंटी है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह स्विस बैंक में जमा काला धन वापस लाएंगे। देश के हर नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा किये जायेंगे। आज तक किसी के अकाउंट में आये क्या? ऐसी है मोदी की गारंटी। नोटबंदी पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद कर दिया। सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारी वर्ग को हुआ है। छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारी ख़त्म हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि अगर वे मतपत्र से चुनाव कराएं तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। हिम्मत है तो बैलेट पेपर से वोट करें। मोदी जी ने कहा था कि हम लोग 2 करोड़ नौकरियाँ देंगे, नोटबंदी के बाद जीएसटी से उन्होंने छोटे मध्यम व्यापारियों को मार डाला। इस छोटे मझोले व्यवसायियों को अकाउंटेंट रखना पड़ रहा है, तीन बार रिटर्न भरना पड़ रहा है और रुपये के नोटिस हो रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि जब बिलकिस बानो के साथ रेप हुआ तो 13 अपराधियों को सजा हुई। रेप पर सुप्रीम कोर्ट तक। सज़ा पूरी होने से पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी क्यों छोड़ दी? आपने माला पहनाकर उनका सम्मान क्यों किया? मैं उन बीजेपी नेताओं से पूछना चाहता हूं जिन्होंने यूपी में उत्तराखंड में रेप किया।

ये भी पढ़ें-  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने 42वें अगरतला पुस्तक मेले का किया उद्घाटन

About Post Author