स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने सीमा हैदर को लेकर कहा- कानून के अनुसार कार्रवाई होगी

KNEWS DESK… पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर इस समय पूरे भारत में चर्चा का विषय बनी हुई है. आपको बता दें कि यह पाकिस्तानी महिला पूरे देश में क्यों चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि पाकिस्तान की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर उर्फ सीमा हैदर अपने 4 बच्चों को लेकर पाकिस्तान से नेपाल बॉर्डर के जरिए दिल्ली की राजधानी से सटे नोएडा आकर बस गई है. जिसपर अब स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि कानून के अनुसार कार्रवाई होगी।

दरअसल आपको बता दें कि सीमा दावा कर रही है कि उसे पब्जी के जरिए एक ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन नाम के युवक से प्यार हुआ था, उसके प्यार में बॉर्डर पार कर सचिन से शादी रचाने के लिए यहां पहुंच गई. मगर यह बात सुरक्षा एजेंसियों, पुलिस व राज्य एजेंसियों को हजम नहीं हो रही. मामले में नए-नए कयास लगाए जा रहे हैं और कुछ इन्वेस्टिगेशन में संदिग्ध बातें भी सामने आई हैं. अब आईबी के सूत्र बताता हैं कि जल्द सीमा हैदर की गिरफ्तारी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें… सीमा हैदर लव स्टोरी में एक और नया खुलासा, भारत आने से पहले एक सप्ताह नेपाल में रुका ये कपल

कानून के हिसाब से की जाएगी कार्रवाई- DG  

जानकारी के अनुसार स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा- सीमा को पाकिस्तान भेजना चाहिए यां नहीं, इस पर कानून के अनुसार कार्रवाई होगी. सीमा को डिपोर्ट किया जाएगा कि नहीं, इस पर जांच एजेंसियां फैसला लेंगी. साथ ही साथ अभी तक सीमा व सचिन ने जांच में सहयोग किया है. जांच के बाद सरकार के आदेशों पर उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं, फॉरेंसिक के लिए भेजे गए फोन व अन्य सामान की जांच में अगर कुछ संदिग्ध पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

ATS सीमा हैदर से कर चुकी है 18 घंटे पूछताछ

गौरबतल हो कि भारत के एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड ने पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की थी, जिसमें एटीएस के हाथ कई अहम सबूत लगे हैं. सीमा हैदर ने एटीएस की पूछताछ में स्वीकार किया कि उसका भाई और उसके चाचा पाकिस्तानी सेना में काम करते हैं. अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. अब यह मामला और संदिग्ध हो गया है क्योंकि सीमा के मुताबिक वह दुबई जा चुकी है. बता दे कि पाकिस्तान के कई आतंकी संगठनों के प्रमुख दुबई से ही आतंकी गतिविधियां करवाते हैं. जिसके चलते सीमा पर शक और गहरा गया है.

यह भी पढ़ें… Seema Haidar:सीमा हैदर के दस्तावेजों पर नए खुलासे, अधिकारी हुए सोचने को मजबूर

जानिए जासूसी एंगल की जांच में क्या मिला?

मिली जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने कुल 18 घंटे तक पूछताछ की लेकिन उन्हें जासूसी के एंगल पर कोई अहम सबूत नहीं मिला है. सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान के कई आतंकी संगठन पहले ही भारत को धमकी दे चुके हैं. जिसमें कहा गया कि सीमा को पाकिस्तान वापस भेजा गया, नहीं तो 26/11 जैसा हमला किया जाएगा. जिसके चलते केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां और राज्य सुरक्षा एजेंसियां कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं हैं. धमकी मिलने के बाद से एजेंसियों ने जांच तेज कर दी है.

ATS के द्वारा ये पूछे गए सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने सीमा हैदर से कई सवाल पूछे, जिनका सीमा ने जवाब दिया, लेकिन पूछताछ के दौरान सीमा ज्यादातर समय चुप रही यां फिर रोती रही. सीमा के जवाबों के आधार पर पुलिस एटीएस और सुरक्षा एजेंसियों ने अपने जासूसों को सक्रिय कर दिया है. सीमा के जवाबों के आधार पर पाकिस्तान से लेकर नेपाल तक के सभी जासूसों को सीमा द्वारा दिए गए बयानों की जांच करने को कहा है. जिससे पता चल सके की सीमा सच बोल रही है कि झूठ.

यह भी पढ़ें… यूपी ATS ने किया खुलासा, भारत के कई लोगों के संपर्क में थी सीमा हैदर, जानिए कैसे

About Post Author