TMC सांसद महुआ मोइत्रा का बड़ा बयान, पीएम मोदी को बताया ‘झूठगुरु’

KNEWS DESK- विपक्षी पार्टियों ने बीती 17 और 18 जुलाई को बैठक कर विपक्षी एकता का संदेश जिसमें 26 पार्टियों ने हिस्सा भी लिया। आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए से मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार (18 जुलाई ) को एक मेगा बैठक की। इस बैठक में कुल 26 पार्टियों ने हिस्सा लिया और इस गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखा जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थीं। वहीं अब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सत्तारूढ़ बीजेपी को कड़ी चेतावनी दी है।

 

टीएमसी सांसद ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए बनाम आईएनडीआईए (INDIA) होने जा रहा है। उन्होंने बीजेपी सरकार को चेताया और पूछा कि क्या वह “मौत की घंटी सुन सकती है।

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि माननीय प्रधानमंत्री को विपक्ष के बारे में बोलते हुए सुनकर बहुत खुशी हुई। महुआ ने वंशवाद की राजनीति पर पीएम को घेरते हुए कहा कि बीजेपी ने बीते नवंबर में हुए आदमपुर, हरियाणा, मुनुगोडे, तेलंगाना और गोला गोकर्णनाथ, यूपी के विधानसभा उपचुनाव में तीनों जगहों पर वंशवाद को बढ़ावा दिया और परिवार के उम्मीदवार उतारे। महुआ ने ट्वीट कर कहा, सभी बीजेपी सांसदों में से 12% वंशवादी हैं।

इसके साथ ही तीसरी बैठक की भी घोषणा हुई, जिसको लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगली बैठक मुंबई में की जाएगी। वहीं बैठक खत्म होने पर सभी पार्टियों की ओर से एक संयुक्त घोषणा भी की गई। इस ज्वाइंट स्टेटमेंट में विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि संविधान के मूलभूत स्तंभों को विधिपूर्वक और खतरनाक तरीके से कमजोर किया जा रहा है।

संयुक्त घोषणा में मणिपुर में हुई हिंसा पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम पर हमला करते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री की चुप्पी चौंकाने वाली है।’ संयुक्त घोषणा में कहा गया कि ‘मणिपुर को शांति और सुलह के रास्ते पर वापस लाने की तत्काल आवश्यकता है।’

About Post Author