इंडिया गठबंधन की बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी हुए शामिल, मीटिंग से पहले केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

KNEWS DESK- विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की अहम बैठक आज हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ इंडिया गठबंधन की बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं साथ ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए हैं।

मीटिंग से पहले बोले केजरीवाल 

आम आदमी पार्टी चीफ और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने I.N.D.I.A. गठबंधन की मीटिंग में जाने से पहले कहा कि सीट शेयरिंग पर बात होगी और मुझे उम्मीद है कि मीटिंग बहुत अच्छी होगी।

देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन न करने के बाद विपक्षी दलों का साधना बड़ी चुनौती होगी। माना जा रहा है कि दिल्ली के अशोका होटल में हो रही इस बैठक में प्रमुख फोकस शीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर होगा। बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार, फारुक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, महबूबा मुफ्ती मौजूद हैं।

 नीतीश कुमार बोले- ‘मैं नहीं बनूंगा पीएम उम्मीदवार’

इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले बिहार के सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार से पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया। इसे लेकर उन्होंने कहा कि मुझे पीएम पद का उम्मीदवार नहीं बनना है।

उद्धव ठाकरे के साथ संजय राउत भी बैठक में शामिल होने पहुंचे

शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे और राज्यसभा सांसद संजय राउत इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने पहुंचे।

झारखंड के सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे शामिल

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली नहीं पहुंचे हैं। वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस मीटिंग में जुड़ेंगे।

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस भी घटक दल है और हम पश्चिम बंगाल, दिल्ली और देश में हर जगह लड़ाई लड़ रहे हैं। सभी की अपनी-अपनी मांग होगी।

शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब समय आ गया है जब हम सभी को साथ मिलकर इसके सारथी को चुन लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना सारथी के एक चेहरा नहीं हो सकता। उद्धव ठाकरे के इस बयान से पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी इसी तरह की बात की गई कि पीएम मोदी के चेहरे के सामने गठबंधन में एक संयोजक की जरूरत है।

ये भी पढ़ें-   मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, पैट कमिंस को छोड़ा पीछे

About Post Author