राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी का बड़ा ऐलान, कहा- “विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में…”

KNEWS DESK- जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल पार्टी की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है। दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल पार्टी की ओर से ये ऐलान किया गया है कि वह विपक्षी गठबंधन में शामिल होंगे और एनडीए में शामिल होने की बात को झूठ बताया है। उनकी पार्टी ने कहा, वह मुंबई में होने वाली विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में हिस्सा लेंगे। सियासी गलियारों में एनडीए का दामन थामने की अफवाहें तब फैली थी जब आरएलडी ने बीते दिनों राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पर वोटिंग के दौरान हिस्सा नहीं लिया था।

इस घटना के कुछ दिन बाद ही चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि आने वाले चुनावों में आरएलडी एनडीए गठबंधन का दामन थाम सकती है लेकिन अभी ऐसी किसी घटना से इंकार किया है।

’12 लोकसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव’

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा, हमारे नेता मुंबई में होने वाली विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेंगे। हम विपक्षी गुट का हिस्सा हैं और हमारे बीजेपी के साथ हाथ मिलाने की अटकलें सच्चाई से बहुत दूर हैं. ऐसी अफवाहें सत्तारूढ़ दल के लोग भ्रम फैलाने के लिए करते हैं।

2024 के लोकसभा चुनावों के मुद्दे पर बोले अनिल दुबे

2024 के लोकसभा चुनावों के मुद्दे पर अनिल दुबे ने कहा कि रालोद उत्तर प्रदेश की 80 संसदीय सीटों में से 12 पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा हम 12 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन इस सिलसिले में आखिरी फैसला हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगे।

सीएम योगी से मिलने की वजह बताई

आरएलडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने इस सवाल के जवाब में कहा कि इसके पीछे की कोई सियासी वजह नहीं है। यूपी विधानसभा का सत्र चल रहा है ऐसे में पार्टी विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र के कई काम करवाने होते हैं इसलिए सब सीएम से मिलने के लिए गये हुए थे। वहीं अगर पश्चिमी यूपी के चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो बीते चुनाव में आरएलडी का प्रभाव उसके क्षेत्र में पड़ा है।

About Post Author