राजस्थान: करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत कुन्नर का हुआ निधन, इस सीट पर नहीं होगा चुनाव

KNEWS DESK- राजस्थान के करणपुर इलाके के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया है। कुन्नर लंबे समय से बीमार थे और उनका राजधानी दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान ही बुधवार की सुबह उनका निधन हो गया। जिसके बाद इस सीट पर अब 25 नवंबर को वोटिंग नहीं होगी।

राजस्थान में चुनाव की तैयारियां चल रही हैं और गुरमीत सिंह कुन्नर इस बार भी श्रीगंगानगर की करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार थे हालांकि उनके निधन के बाद इस सीट पर अब 25 नवंबर को चुनाव नहीं होगा। पार्टी के वरिष्ठ विधायक कुन्नर के निधन पर सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए शोक जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘करणपुर से विधायक और पूर्व मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सूचना से मुझे बेहद दुख हुआ है। कुन्नर लंबे समय तक अस्वस्थ होते हुए भी अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे। कुन्नर साहब का निधन कांग्रेस पार्टी और राजस्थान की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं।

जानकारी के मुताबिक गुरमीत सिंह कुन्नर का लंबे समय से बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स में उपचार चल रहा था। यहीं पर बुधवार की सुबह उनका निधन हुआ और फिर उनका परिवार अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को लेकर श्रीगंगानगर स्थित उनके पैतृक गांव के लिए रावाना हो गया है क्योंकि गुरमीत सिंह कुन्नर इसबार भी करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार थे और अब उनका निधन हो गया है तो इस बार 25 नवंबर को अन्य सीटों के साथ इस सीट का चुनाव नहीं होगा यानी अब 25 नवंबर को राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर ही मतदान होगा और चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

ये भी पढ़ें-   दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों को लंबी कतारों से मिलेगी निजात

About Post Author