ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किया बड़ा ऐलान

KNEWS DESK- ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यह घोषणा करके अटकलों को समाप्त कर दिया कि ब्रिटेन का आम चुनाव 4 जुलाई को होगा, उन्होंने कहा कि यह ब्रिटेन के लिए अपना भविष्य चुनने का समय है।

ऋषि सुनक ने कहा कि उन्होंने “गवर्नमेंट द्वारा की गई प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए” चुनाव का आह्वान किया है। ऋषि सुनक ने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था अब फ्रांस, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में तेजी से बढ़ रही है। और आज सुबह हमें यह स्वागत योग्य खबर मिली कि मुद्रास्फीति सामान्य हो गई है। अब, यह एक संकेत है कि हमारी योजना और हमारी प्राथमिकताएं काम कर रही हैं अब, मुझे पता है कि यह हमेशा व्यस्त नहीं रहा है और मुझे पता है कि आप केवल लाभ महसूस करना शुरू कर रहे हैं, लेकिन कड़ी मेहनत से हासिल की गई यह आर्थिक स्थिरता केवल शुरुआत थी और इसीलिए मैंने चुनाव बुलाया है यह तय कर सकते हैं कि क्या हम उस प्रगति पर आगे बढ़ना चाहते हैं जो हमने की है, या बिना किसी योजना और बिना किसी निश्चितता के उसी स्तर पर वापस जाने का जोखिम उठाना चाहते हैं।

इससे पहले दिन में, लंदन की एक बरसाती शाम को 10 डाउनिंग स्ट्रीट की सीढ़ियों पर व्याख्यान से एक संबोधन में, ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ने छह सप्ताह के समय में ग्रीष्मकालीन मतदान की पुष्टि की और कहा कि संसद जल्द ही भंग कर दी जाएगी। चुनाव की समय- सीमा के बारे में राजा चार्ल्स तृतीय को औपचारिक रूप से सूचित किया गया।

यूके पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि मैं अभी आम चुनाव से वापस आया हूं और मैं आपको इसका कारण बताना चाहता हूं। हमारी अर्थव्यवस्था अब फ्रांस, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में तेजी से बढ़ रही है। और आज सुबह हमें यह स्वागत योग्य खबर मिली कि मुद्रास्फीति वापस आ गई है अब, यह एक संकेत है कि हमारी योजना और हमारी प्राथमिकताएँ काम कर रही हैं। अब, मुझे पता है कि यह हमेशा व्यस्त नहीं रहा है और मुझे पता है कि आपको केवल लाभ महसूस होना शुरू हुआ है, लेकिन यह कड़ी मेहनत से हासिल की गई आर्थिक स्थिरता थी। इसका मतलब शुरुआत है। और इसीलिए मैंने चुनाव बुलाया है ताकि हम तय कर सकें कि हमने जो प्रगति की है, क्या हम उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं, या बिना किसी योजना और बिना किसी निश्चितता के उसी स्थिति में वापस जाने का जोखिम उठाना चाहते हैं विश्वास है कि हमारी योजना और हम जो साहसिक कदम उठाने को तैयार हैं, वे आपके, आपके परिवार और हमारे यूनाइटेड किंगडम के लिए एक सुरक्षित भविष्य प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर जीत के साथ क्वालीफायर-2 में जगह की पक्की, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया

About Post Author