राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर जीत के साथ क्वालीफायर-2 में जगह की पक्की, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया

KNEWS DESK- राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की उम्मीदों को झटका देते हुए चार विकेट से जीत के साथ क्वालीफायर-2 में जगह पक्की कर ली है। इस हार के साथ ही आरसीबी का खिताबी सूखा जारी है। आरसीबी ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालाँकि, भाग्य को कुछ और ही मंजूर था।

अहमदाबाद में पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान ने बैंगलोर को 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बना लिए, जिसमें रोवमैन पॉवेल ने छक्का लगाकर जीत पक्की कर दी। यशस्वी जयसवाल ने सर्वाधिक 45 रन बनाए, जिसमें रियान पराग के 36 और शिम्रोन हेटमायर के 26 रन शामिल थे। मोहम्मद सिराज ने आरसीबी के लिए 2 विकेट लिए, जबकि कैमरून ग्रीन, कर्ण शर्मा और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक- एक विकेट लिया, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

आरसीबी के लिए, रजत पाटीदार ने 34 रनों का योगदान दिया और विराट कोहली ने 33 रन बनाए, जो 8,000 आईपीएल रनों के मील के पत्थर तक पहुंचे। हालाँकि, आरसीबी के प्रयास विफल रहे। आवेश खान ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए। आरआर का अब शुक्रवार को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद से मुकाबला होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आरसीबी की प्लेइंग-11

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, महिपाल लोमरोर, स्वप्निल सिंह।

आरआर की प्लेइंग-11: यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, 3 संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, रोवमैन पॉवेल/डोनोवन फरेरा/नैंड्रे बर्गर।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 23 मई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author