राहुल गांधी का लद्दाख दौरा 25 अगस्त तक बढ़ा.कांउसिल हिल चुनाव की बैठक में होंगे शामिल

KNEWS DESK… कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का लद्दाख दौरा 25 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. वह 20 अगस्त को पैंगोंग झील पर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. पूर्व  पीएम राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था. कांग्रेस इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है. इस दौरान राहुल कारगिल मेमोरियल भी जाएंगे और युवाओं से बातचीत करेंगे. वह लेह में फुटबॉल मैच के दर्शक भी बनेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे. जहां पर राहुल गांधी का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं. पहले कहा जा रहा था कि उनका लद्दाख दौरा दो दिनों का होगा, जिसे अब बढ़ा दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक वह लद्दाख में बाइक यात्रा भी करेंगे. कारगिल में अगले महीने हिल काउंसिल के चुनाव होने वाले हैं. कारगिल हिल काउंसिल के चुनाव के लिए कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है. राहुल इन चुनावों की तैयारी से जुड़ी बैठक में भी हिस्सा लेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने 14 अगस्त को दिल्ली में नेहरू मेमोरियल का नाम बदलकर प्रधानमंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय कर दिया. इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा- नेहरू जी की पहचान उनके काम हैं, नाम नहीं. केंद्र के इस फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था- जिनके पास अपना इतिहास नहीं, वे दूसरों का इतिहास मिटाने पर तुले हैं. यह प्रयास आधुनिक भारत के निर्माता जवाहरलाल नेहरू के व्यक्तित्व को छोटा नहीं कर सकता.

About Post Author