दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर राहुल गांधी, अगले महीने होगा कारगिल हिल काउंसिल का चुनाव

KNEWS DESK- वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी आज 17 अगस्त के दिन लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी गुरुवार से लद्दाख का दो दिवसीय दौरा शुरू हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर रहेंगे। इससे पहले राहुल गांधी दो बार जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दौरा कर चुके हैं, लेकिन वह लद्दाख नहीं गए थे।

पार्टी सूत्र ने किसी अन्य योजना का खुलासा नहीं किया। इसी साल जनवरी में राहुल ने भारत जोड़ो के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था। साथ ही वह फरवरी में एक निजी दौरे पर जम्मू-कश्मीर गए थे, लेकिन लद्दाख तब भी नहीं जा सके थे। वहीं, कांग्रेस नेता के तीन देशों की यात्रा पर यूरोप दौरे पर जाने की भी संभावना है। सूत्रों ने कहा कि सितंबर के दूसरे सप्ताह से बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस की यात्रा पर जा सकते हैं। जहां वह यूरोपीय संघ के सांसदों व भारतीय लोगों से मुलाकात करेंगे।

यह विदेश यात्रा उनके 10 दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद हो रही है, जो इस साल मई में उन्होंने की थी। पिछली अमेरिकी यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और तीन शहरों का दौरा किया था। अपने पिछले दौरे के दौरान न्यूयॉर्क में उन्होंने प्रवासी भारतीयों से बातचीत की थी।

About Post Author