अविश्वास प्रस्ताव : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना,कहा-इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जो 13 बार लॉन्च हुए लेकिन..

KNEWS DESK… केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन भी बहस जारी है. आज भी विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच तीखी बहस जारी है. लोकसभा में मणिपुर के मामले पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, वहीं सरकार की ओर से स्मृति ईरानी ने बहस में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया.

दरअसल आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह संसद में विपक्ष पर तंज कसा. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”यह अविश्वास प्रस्ताव एक ऐसा प्रस्ताव है जहां न तो लोगों को और न ही सदन को सरकार पर भरोसा है.” आजादी के बाद पीएम मोदी की सरकार ही ऐसी सरकार है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता. पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं. पीएम मोदी ने हमेशा जनता के उम्मीदो पर खरे उतरे है. वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं. लोग पीएम मोदी के साथ खड़े है. हमने किसानों को जो दिया है वह मुफ़्त नहीं है, बल्कि हमने उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है. वे कहते रहते हैं कि वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. हम सिर्फ कर्ज माफ करने में विश्वास नहीं रखते, बल्कि ऐसी व्यवस्था बनाने में विश्वास रखते हैं, जहां किसी को कर्ज न लेना पड़े.

यह भी पढ़ें… सदन : राहुल गांधी पर अभद्र इशारा करने का आरोप, 22 भाजपा महिला सांसदों ने स्पीकर से की शिकायत

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी सरकार ने कुछ ऐतिहासिक फैसले लिए और वंशवाद और भ्रष्टाचार को खत्म किया. यूपीए का चरित्र सत्ता की रक्षा करना है लेकिन NDA सिद्धांतों की रक्षा के लिए लड़ता है. यह समझना होगा कि वे जनधन योजना का विरोध क्यों कर रहे थे? पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जब केंद्र से 1 रुपया भेजा जाता है, तो लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं… लेकिन आज, आज पूरी राशि गरीबों तक पहुंचती है. इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जो 13 बार लॉन्च हुए और 13 बार ही असफल हुए. उनका एक लॉन्च मैंने तब भी देखा था जब वे बुन्देलखण्ड की एक महिला कलावती से मिलने गये थे. लेकिन उन्होंने कलावती के लिए क्या किया? कलावती को घर, बिजली, गैस आदि देने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया. हमने देश में PFI पर प्रतिबंध लगाया और देश में 90 से अधिक स्थानों पर छापे मारे. लंदन, ओटावा और सैन फ्रांसिस्को में हमारे दूतावासों पर हुए हमलों से संबंधित मामले NIA को सौंप दिए गए. 26/11 तहव्वुर हुसैन राणा को भी जल्द ही भारत में न्यायपालिका का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें… अविश्वास प्रस्ताव के चर्चा पर बोले राहुल गांधी,कहा-‘मोदी सिर्फ अमित शाह और अडानी की सुनते हैं’

About Post Author