सदन : राहुल गांधी पर अभद्र इशारा करने का आरोप, 22 भाजपा महिला सांसदों ने स्पीकर से की शिकायत

KNEWS DESK…संसद के मानसून सत्र के दौरान आज यानी 9 अगस्त को लोकसभा में एक बार फिर जोरदार हंगामा देखने को मिला. भाजपा सांसदों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर अभद्र इशारा करने का आरोप लगाते हुए स्पीकर को लेटर लिखकर उनकी शिकायत की है. जिसमें कहा गया कि राहुल गांधी  ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  की ओर अभद्र इशारा किया. लोकसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार, सदन के अंदर अमर्यादित व्यवहार विचाराधीन है और सभी से बात कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल आपको बता दें कि इस मामले पर सदन में स्मृति ईरानी ने कहा कि जिनको आज मुझसे पहले वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए. ये केवल एक स्त्रीद्वेषी व्यक्ति ही हो सकता है जो उस संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए फ्लाइंग किस दे. ऐसे गरिमाविहीन आचरण को इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राह चलते सुना था कि औरतों को वो लोग जो कानून का उल्लंघन करते हैं वे इस प्रकार के अभद्र टिप्पणियां अथवा अभद्र संकेत देते हैं. ये नहीं पता था कि गांधी परिवार के संस्कार में भी एक संस्कार ये है.

बीजेपी सांसदों ने किया ये दावा

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने दावा किया कि पहली बार ये हो रहा है कि संसद के एक सदस्य संसद के अंदर किसी महिला के सामने फ्लाइंग किस दे रहे हैं. सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देकर राहुल गांधी सदन से चले गए. वे क्या नेता हैं? हमने आज स्पीकर को शिकायत की है. शोभा करंदलाजे ने कहा कि हमने मांग की है कि सीसीटीवी फुटेज देखकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. ये एक सदस्य का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है. वहीं भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने दावा करते हुए कहा कि वह फ्लाइंग किस देते हैं. राहुल गांधी को क्या हो गया है? वहां सदन में इतनी सारी महिलाएं बैठी हैं. उनमें कोई शिष्टाचार नहीं है.

About Post Author