META ने दिया बड़ा झटका अपने 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने अपने कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ा झटका दे दिया है| मेटा ने मंगलवार को जानकारी दी कि “वह 10 हजार लोगों को नौकरी से निकालने जा रही है।”

आपको बता दें कि मेटा ने चार महीने पहले ही अपने करीबन 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था | और अब एक बार फिर से वो ले-ऑफ दे रहा है|आपको बता दें कि “मेटा की तरफ से दूसरी बार इतना बड़े ले-ऑफ किया जा रहा है।”

अपने स्टॉफ को एक मैसेज में कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि “हम आपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करेंगे और लगभग 5,000 एडिशनल ओपल रोल्स को खत्म करने की उम्मीद करते हैं जिन्हें हमने अभी तक नियुक्त नहीं किया है।”

इससे पहले अमेरिका में कई कंपनियां बड़े लेवल पर जॉब कट कर चुकी हैं। कर्मचारियों की नौकरी से निकालने वालों में goldman sax, morgan stainly, के साथ साथ Amazon.com और Microsoft सहित कई बड़ी टेक कंपनियां इस छटनी में शामिल हैं।

साल 2022 की शुरुआत से टेक कंपनियों ने अबतक 2,80,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं। छंटनी को मॉनिटर करने वाली वेबसाइट layoffs.fyi के अनुसार, इस संख्या के करीब 40 फीसदी लोगों पर इस साल गाज गिर सकती है।

अपने 18 साल के इतिहास में पिछले साल नवंबर में मेटा ने पहली बार अपने कर्मचारियों की संख्या में 13 फीसदी की कमी की थी। साल 2022 के आखिरी में इसके कर्मचारियों की संख्या 86,482 थी जो एक साल पहले के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा थी।

About Post Author