शादी के बाद काम कर रहीं हीरोइनों पर पूछा गया सवाल तो हेमा मालिनी ने हंसते हुए कहा कि लोग (हीरोइनें) शायद अब उन्हें ही फॉलो कर रहे हैं….

bollywood desk : हेमा मालिनी से जब हाल ही पूछा गया कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अब शादी के बाद भी खूब काम कर रही हैं और अच्छे रोल मिल रहे हैं, जबकि उनके वक्त ऐसा नहीं था तो एक्ट्रेस ने कहा कि शायद वो उन्हें फॉलो कर रही हैं। हालांकि हेमा मालिनी ने यह भी कहा कि पति को भी समझना चाहिए कि बीवी (हीरोइन) टैलेंटड है और लोग उसे देखना चाहते हैं।

हेमा मालिनी ने साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के जरिये हिंदी सिनेमा में अपना करियर शुरू किया था और आखिरी बार बड़े परदे पर दो साल पहले वह फिल्म ‘शिमला मिर्ची’ में नजर आईं थीं। ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस ने हाल ही में शादी के बाद भी फिल्मों में लगातार काम कर रही अभिनेत्रियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। और कहा की अब हीरोइनें उनकी नकल करके शादी के बाद काम कर रही हैं।

दरअसल हाल ही में पीटीआई से बातचीत के दौरान हेमा मालिनी से पूछा गया कि ‘एक दौर था आपके वक्त में, जब शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर खत्म हो जाता था। लेकिन अब थोड़ा बदलाव आ गया है। दीपिका से लेकर आलिया भट्ट कैटरीना कैफ तक शादी के बाद भी बहुत अच्छी-अच्छी फिल्में कर रही हैं। तो इंडस्ट्री में जो बदलाव देखने को मिल रहा है, उस पर आप क्या कहेंगी?
इस पर हेमा मालिनी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘इसके सवाल पर मैं ज्यादा रिएक्ट नहीं करूंगी क्योंकि मैंने तो शादी के बाद काम करना बंद ही नहीं किया। मेरी शादी हुई, लेकिन उसके बाद भी मैं लगातार फिल्मों में काम किया। मैंने कभी काम करना बंद ही नहीं किया।’ हेमा मालिनी ने आगे हंसते हुए कहा कि ‘शायद मुझे देखकर सब लोग फॉलो कर रहे हैं।’
हेमा मालिनी ने आगे कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि अब हीरोइनें शादी के बाद काम कर रही हैं। वह बोलीं, ‘पति को भी समझना कि जिस महिला से शादी की है, वह बहुत टैलेंटेड है और लोग उसे देखना पसंद करते हैं। लेकिन शादी के बाद पत्नी को थोड़ी सी कुर्बानी देनी पड़ती है। पत्नी बनकर वह तुरंत ही बच्चा पैदा नहीं कर सकती। तब नहीं तो करियर पर ब्रेक लग जाता है। अगर आप उम्र के ऐसे पड़ाव पर हैं, जहां आप काम करने के पूरा तैयार हैं तो फिर जरूर काम करना चाहिए। प्रोड्यूसर्स आपको (हीरोइनों) मोटी फीस देकर साइन करने के लिए तैयार हैं।’

About Post Author