सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया, आज होगी गिरफ़्तारी पर सुनवाई

दिल्ली,  दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई की जांच को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की गई है। मनीष सिसोदिया की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी करेंगे। दोपहर 3.50 बजे इस मामले की सुनवाई की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली सरकार को अगले महीने वार्षिक बजट पेश करना है। मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार में वित्त मंत्री हैं।

सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान भी मनीष सिसोदिया के वकीलों ने बजट पेश करने की बात कही थी। हालांकि उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था।

 

मनीष सिसोदिया को गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट के सामने पेश किया। सोमवार की सुबह से इस मामले को लेकर काफी गहमा-गहमी महसूस की जा रही थी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में उपमुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे वहीं दिल्ली में कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने डिटेन भी कर लिया था।

तकरीबन 3 बजे मनीष सिससोदिया को कोर्ट में पेश किया गया। सीबीआई ने आम आदमी पार्टी  के नेता को विशेष अदालत में पेश किया था और उन्हें पांच दिन के लिए उसकी हिरासत में सौंपने का अनुरोध किया था। इसके बाद विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने सिसोदिया को चार मार्च तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

न्यायाधीश ने कहा था कि “हालांकि आरोपी इस मामले में पहले दो मौकों पर जांच में शामिल हुए हैं, लेकिन यह भी देखा गया है कि वह जांच एवं पूछताछ के दौरान किए गए अधिकतर प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए|” उन्होंने कहा कि “सिसोदिया अब तक की गई जांच के दौरान कथित रूप से उनके खिलाफ पाए गए आपत्तिजनक सबूतों के संबंध में उचित स्पष्टीकरण देने में विफल रहे हैं।”

About Post Author