Manipur violence: मणिपुर में हिंसा जारी, ताबड़तोड़ फायरिंग में हुई 2 की मौत

KNEWS DESK- मणिपुर में हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दें कि मंगलवार (30 जनवरी) को वहां ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। उपद्रव के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि उपद्रव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व युवा अध्यक्ष  समेत पांच लोगों के जख्मी होने की खबर है। पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

गोलीबारी बीते मंगलवार (30 जनवरी) दोपहर करीब ढाई बजे शुरू हुई और कई घंटों तक चलती रही। फायरिंग के दौरान मारे गए दोनों लोगों की पहचान 33 साल के नोंगथोम्बम माइकल और 25 साल के मीस्नाम खाबा के तौर पर हुई। दोनों के शव 30 जनवरी की शाम रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज ले जाए गए।

Manipur के किस हिस्से में भड़की हिंसा?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूबे के इंफाल पश्चिम जिले के कौट्रुक गांव में यह गोलीबारी हुई। फायरिंग की वारदात के बाद कम से कम एक व्यक्ति लापता भी बताया गया। हिंसा के दौरान मणिपुर में बीजेपी के यूथ प्रेसिडेंट रह चुके बरिश शर्मा भी घायल हुए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।

हिंसा पर क्या बोली Manipur Police?

मणिपुर पुलिस की ओर से बताया गया कि इंफाल पश्चिम और कांगपोकपी जिलों की सीमा पर दो समुदायों के ग्रामीणों के बीच गोलीबारी हुई थी। ताजा हिंसा के बाद इम्फाल घाटी के कडांगबंद, कौट्रुक और कांगचुप गांवों से लोगों के जान बचाकर भागने की भी खबरें हैं। मंगलवार की घटना इंफाल और कांगपोकपी जिले के बीच एक क्षेत्र में दो सशस्त्र गुटों के बीच गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत के ठीक दो दिन बाद हुई है।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 31 जनवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author