मणिपुर हिंसा : 2 छात्रों की फोटो वायरल होने पर बढ़ा तनाव, जांच के लिए पहुंची CBI टीम

KNEWS DESK… मणिपुर में दो छात्रों के अपहरण और हत्या की जांच के लिए CBI की टीम आज यानी 27 सितंबर को विशेष उड़ान से इंफाल पहुंची है. इस टीम का नेतृत्व एजेंसी के विशेष निदेशक अजय भटनागर कर रहे हैं.
दरअसल,  इससे पहले मणिपुर के इंफाल में सीएम सचिवालय से लगभग 200 मीटर दूर मोइरंगखोम में पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार को आंसू गैस के गोले दागे. इस घटना में कई छात्र घायल हो गए. छात्र जुलाई में लापता हुए दो युवकों के अपहरण और हत्या के विरोध में आयोजित की गई एक रैली में भाग ले रहे थे. लापता युवकों की तस्वीरें हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि छात्र ‘वी वॉन्ट जस्टिस’ के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के बंगले की ओर बढ़ रहे थे.
हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग 
वहीं,  रैली का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता लान्थेंगबा ने मीडिया से बात करते हुए दोनों युवकों हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की. उन्होंने कहा, “हम मांग करते हैं कि दोनों युवकों के हत्यारों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाए और उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके शव बरामद किए जाएं. छात्र नेता ने कहा, “हम अपनी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहते हैं. हमारे दोस्तों और साथियों की बेरहमी से हत्या की जा रही है. ऐसे हालात में हम अपनी पढ़ाई कैसे जारी रख सकते हैं.”
 स्थानीय और  RAF लोगों में झड़प
अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने छात्रों का रोष कम करने के लिए ऐलान किया कि वह छात्र प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल दोनों से मिलने की अनुमति देने की व्यवस्था कर रही है. इस बीच कुछ छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया और हालात अचानक खराब हो गए. इसके बाद सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उन्होंने कई राउंड आंसू गैस के गोले दाग दिए. इससे पहले मंगलवार (26 सितंबर) को आरएएफ कर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई थी. इसमें 45 लोग जख्मी हो गए थे. घायलों में बड़ी संख्या छात्रों की है.

About Post Author