मणिपुर में इंटरनेट सेवा को किया गया बहाल, जुलाई के महीने में लापता दो छात्रों के शव की तस्वीरें वायरल

KNEWS DESK- हिंसा प्रभावित देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। इसके बाद जुलाई के महीने में लापता हुआ दो छात्रों के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो होने लगीं। इस मामले पर राज्य सरकार ने त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपी गई मामले की जांच

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मामले की जांच पहले ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गई है। दोनों छात्रों की पहचान 17 साल के हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 साल के फिजाम हेमजीत के रूप में की गई है। बीते सोमवार यानि 25 सितंबर को जारी एक बयान में कहा गया, “राज्य सरकार के संज्ञान में आया है कि जुलाई, 2023 से लापता दो छात्रों, फिजाम हेमजीत (20 वर्ष) और हिजाम लिन्थोइनगांबी (17 वर्ष) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। पता हो कि राज्य के लोगों की इच्छा के अनुसार यह मामला पहले ही सीबीआई को सौंप दिया गया है.”

मणिपुर पुलिस सेंट्रल एजेंसियों के साथ कर रही काम

बयान में आगे कहा गया, “मणिपुर पुलिस केंद्रीय जांच एजेंसियों के सहयोग से दोनों छात्रों के लापता होने की परिस्थितियों का पता लगाने और हत्या करने वाले अपराधियों की पहचान करने के लिए सक्रिय रूप से चांच कर रही है. साथ ही सुरक्षाबलों ने अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है.”

 

बयान में कहा गया, “इस संकटपूर्ण स्थिति के जवाब में, सरकार जनता को आश्वासन देती है कि फ़िजाम हेमजीत और हिजाम लिनथोइंगंबी के अपहरण और हत्या में शामिल सभी लोगों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी। सरकार न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार पाए जाने वाले किसी भी अपराधी को कड़ी सजा देगी। सरकार जनता को संयम बरतने और अधिकारियों को जांच करने देने के लिए प्रोत्साहित करती है.”

About Post Author