मणिपुर हिंसा : असम सीएम हिमंत बिस्वा ने कांग्रेस पर कसा तंज

KNEWS DESK… मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आने के बाद से विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार और राज्य सरकार के ऊपर हमलावार बनी हुई हैं। कांग्रेस की ओर से लगातार पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। अब एक बार फिर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा  ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : मणिपुर हिंसक यौन शोषण का एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार

दरअसल आपको बता दें कि, हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि “कांग्रेस अचानक मणिपुर में अत्यधिक रुचि दिखा रही है। पार्टी के लिए यह जरूरी है कि वह पीछे मुड़कर देखें और राज्य में इसी तरह के संकटों पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया देखें।” हिमंत बिस्वा ने कहा, “पार्टी का दोहरापन चिंताजनक है। UPA शासन के दौरान मणिपुर देश की नाकाबंदी राजधानी बन गया था. 2010 और 2017 के बीच, जब कांग्रेस ने राज्य में शासन किया, नाकेबंदी हर साल 30 दिनों से 139 दिनों तक होती थी।”

UPA अध्यक्ष ने उन 123 दिनों में एक शब्द भी नहीं बोला

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम हिमंत बिस्वा ने आगे कहा, “इनमें से प्रत्येक नाकाबंदी के दौरान, पेट्रोल और एलपीजी की कीमतें 240 रुपये से 1,900 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गई थीं। 2011 मणिपुर में 120 दिनों से अधिक समय तक चलने वाली सबसे खराब नाकाबंदी में से एक थी। 2011 में, जब मणिपुर जल रहा था, तत्कालीन प्रधानमंत्री और UPA अध्यक्ष ने उन 123 दिनों में एक शब्द भी नहीं बोला. वह निजी कंपनियों को बचाने में व्यस्त थे।”हिमंत ने कहा, “7 दशकों के कुशासन से बनी खामियों को दूर करने में समय लगेगा। 2014 के बाद से मणिपुर के सामाजिक ताने-बाने में जबरदस्त सुधार हुआ है। दशकों पुराने जातीय संघर्षों को सुलझाने की यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो जाएगी।”

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : मणिपुर हिंसक यौन शोषण का एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार

About Post Author