दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को मणिपुर का दौरा करने से राज्य सरकार ने किया मना, पढ़ें खबर

 KNEWS DESK-  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मणिपुर राज्य सरकार ने उन्हें यौन उत्पीड़न पीड़ितों से मिलने के लिए राज्य की यात्रा करने की अनुमति नहीं है। आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल आज मणिपुर जाने वाली थीं।

मणिपुर पिछले ढाई महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग में जल रहा है। मणिपुर में 2 महिलाओं को नग्न घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक को अपने दौरे के बारे में पत्र लिखा था। मालीवाल ने गुरुवार को PM मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में कदम उठाने को आग्रह किया था। मणिपुर के DPG को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि वह वहां की स्थिति का आकलन करने और रिपोर्ट सौंपने के लिए आज राज्य में जाने की तैयारी कर रही हैं।

स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट 

मणिपुर के CM  एन बीरेन सिंह और राज्य पुलिस को मालीवाल ने टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा है कि सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है और अचानक मुझे वहां आने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। ये चौंकाने वाला और बेतुका है। मैं यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से क्यों नहीं मिल सकती?  मैनें उनसे बात करने के बाद पहले ही अपने टिकट बुक कर लिए हैं। मुझे रोकने की कोशिश क्यों की जा रही है?’

About Post Author