ममता बनर्जी ने राज्यवासियों और देशवासियों को ईद की बधाई देते हुए कहा- ईद पर वादा करती हूं, जान दे दूंगी लेकिन देश को बंटने नहीं दूंगी

कोलकाता, पं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईद के दिन कोलकाता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने पहले तो देशवासियों और राज्यवासियों को ईद की बधाई दी और फिर बिना किसी का नाम लिए बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कि हम लोकतंत्र चाहते हैं, लेकिन वो देश में NRC ला रहे हैं. ममता ने कहा कि हम दंगा नहीं चाहते, हम शांति चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम लोकतंत्र की रक्षा करने में विफल रहे, तो सब कुछ खत्म हो जाएगा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को दंगाई पार्टी बताते हुए कहा कि मैं आपसे बस इतना ही कहना चाहती हूं कि शांत रहें और किसी की न सुनें। मुझे एक दंगाई पार्टी से लड़ना है. केंद्रीय एजेंसियों से भी लड़ना है. मैं सिर्फ अपनी हिम्मत के सहारे उन लोगों से लड़ रही हूं. मैं उनके सामने कभी नहीं झुकूंगी.

सीएम ममता ने कहा कि कोई भाजपा से पैसा लेता और कहता है कि हम मुस्लिम वोटों का बंटवारा कर देंगे. मैं उनसे सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि उनमें मुस्लिमों के वोटों को बीजेपी के लिए बांटने की हिम्मत नहीं है. चुनाव में अब एक साल बाकी है, देखते हैं कि कौन इस लड़ाई को जीतता है.

इस दौरान ममता ने बिलकिस बानो मुद्दे को लेकर कहा कि इस केस में सभी को रिहा कर दिया गया है, लेकिन हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे. नेताओं को हमेशा एकता बनाकर रखनी चाहिए. मैं अल्लाह से दुआ करती हूं कि हमें शक्ति प्रदान करें. अगर हम एकजुट रहेंगे तो मुझे यकीन है कि वो सत्ता से बेदखल हो जाएंगे.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अगर लोकतंत्र चला जाएगा तो सब कुछ चला जाएगा. आज वो संविधान को बदलने की कोशश कर रहे हैं. वे इतिहास बदल रहे हैं. वे एनआरसी लेकर आए है, लेकिन मैने उनसे कहा है कि मैं उन्हें ऐसा नहीं करने दूंगी.

About Post Author