माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति का हुआ पर्दाफाश, BPL कार्ड धारक वाॅचमैन निकला करोड़ों की जमीन का मालिक

KNEWS DESK… गैंगस्टर अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों को लेकर अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. आयकर विभाग की बेनामी संपत्ति जांच शाखा को पता चला है कि उसने अपने साथ काम करने वाले एक करीबी के वॉचमैन के नाम पर भी संपत्ति खरीदी थी.

दरअसल आपको बता दें कि आयकर विभाग की बेनामी जांच शाखा ने मोहम्मद अशरफ के चौकीदार के रूप में काम करने वाले सूरज पाल के नाम पर खरीदी गई कई भूखंडों के लिए कुर्की का आदेश जारी किया है. बता दें कि मोहम्मद अशरफ गैंगस्टर अतीक अहमद का करीबी सहयोगी और दाहिना हाथ था. मोहम्मद अशरफ के चौकीदार के रूप में काम करने वाले सूरज पाल के नाम पर ये संपत्तियां अतीक अहमद ने ही खरीदी थी. सबसे बड़ी बात है कि जिस सूरज पाल के नाम पर लाखों-करोड़ों की संपत्ति है वो सूरज पाल गरीबी रेखा से नीचे कार्ड धारक है. उसके नाम पर प्रयागराज के अलग-अलग गांवों में 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के प्लॉट हैं.

BPL कार्ड धारक निकले करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मालिक

जानकारी के लिए बता दें कि आयकर अधिकारियों को ये भी पता चला है कि सूरज पाल ने पिछले कुछ हफ्तों में करोड़ों की कीमत वाली लगभग 42 ऐसी जमीनों का निपटारा किया था. आयकर विभाग को जांच में ये भी सामने आया है कि सूरज पाल ने नियमित रूप से आईटी रिटर्न दाखिल किया और संपत्तियों के किराए से अपनी आय दिखाई.इससे पहले भी जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि अतीक अहमद ने तहसील सदर के कटहुला गौसपुर गांव में  एक गरीब आदमी के नाम से 23 हजार 447 वर्ग मीटर जमीन खरीदी थी. मौजूदा समय में माफिया अतीक की बेनामी प्रॉपर्टी की कीमत ₹12 करोड़ 42 लाख 69 हजार है. 15 अप्रैल को काल्विन अस्पताल में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से ही दोनों भाई की पत्नी गायब है. पुलिस ने शाइस्ता परवीन को भगोड़ा घोषित कर दिया है. पुलिस को ऐसी जानकारी भी मिली थी की अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा अब बेनामी संपत्ति को बेचने के प्रयास में लगी हुई है.क्योंकि रुपयों की कमी हो गई है.

यह भी पढ़ें… माफिया अतीक अहमद के बेटों की बढ़ी मुसीबत, जेल में बंद उमर और अली की ज्यूडिशियल रिमांड मंजूर

माफिया अतीक का वकील बेनामी संपत्ति बेचने के आरोप में हो चुका है गिरफ्तार

गौरबतल है कि यूपी की राजधानी लखनऊ में मारे जा चुके माफिया डॉन अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी हुई थी जिसमें बेनामी संपत्ति को लेकर कई बड़े खुलासे हुए थे. आरोपी वकील लखनऊ के होटल हयात में माफिया की बेनामी प्रॉपर्टी की डील करने के लिए ठहरा हुआ था. पुलिस ने आरोपी वकील से 12 करोड़ रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किए थे. हालांकि, होटल में विजय मिश्रा के साथ मौजूद अशरफ की बीवी जैनब मौके से फरार होने में कामयाब हो गई थी. लखनऊ में जिस बेनामी संपत्ति की डील होनी थी उससे शाइस्ता और जैनब को 12 करोड़ रुपए मिलने थे. उस रकम को जैनब और शाइस्ता तक पहुंचाना वकील विजय मिश्रा का का असल मकसद था. पुलिस को ये भी जानकारी मिली थी कि इस रकम की मदद से अशरफ और अतीक की पत्नी विदेश भागने की फिराक में थीं. बीते 2 साल में अतीक अहमद की ज्यादातर अवैध संपत्ति या तो कुर्क की जा चुकी हैं, या फिर उसपर बुलडोजर चला दिया गया है.

यह भी पढ़ें… सीमा हैदर ने बिगाड़ा अतीक गैंग और नेपाली माफिया का खेल, होने वाली थी ये सीक्रेट डील

यूपी प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों  के मुताबिक अतीक अहमद की करीब 1169 करोड़ रुपये की संपत्ति पर या तो बुलडोजर चल गया है, या फिर उसे जब्त कर लिया गया है. इसमें से 417 करोड़ की संपत्ति को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है, और करीब 752 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया है.

यह भी पढ़ें… अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को UP STF ने किया गिरफ्तार,पुलिस ने जारी किया बयान

About Post Author