मध्य प्रदेश : MP बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की समय शारणी, इस बार मार्च की जगह फरवरी में होंगी परीक्षा

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा-2024 की तारीख की घोषणा कर दी गई है. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं मार्च की बजाय अब फरवरी में होंगी. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार MP बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी और 12वीं की 6 फरवरी 2024 को शुरू होगी.

दरअसल आपको बता दें कि MP बोर्ड की परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रखा गया है . बता दें कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जल्द ही बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जारी कर दिया है. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी बोर्ड परीक्षा 2024 के टाइम टेबल के अनुसार इंटरमीडिएट परीक्षा 6 फरवरी से शुरू होकर 5 मार्च को खत्म होगी. इंटरमीडिएट की पहली परीक्षा हिंदी विषय से शुरू होगी और आखिरी पेपर उर्दू का होगा. वहीं हाईस्कूल की परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होंगी और 28 फरवरी को खत्म होंगी. हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा का पहला पेपर हिंदी और आखिरी पेपर एनएसक्यूएफ और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सभी विषयों का होगा. एक घंटे के अंदर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार अभ्यर्थियों को सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा. यानी तय समय से एक घंटा पहले. अभ्यर्थियों को सुबह 8.45 बजे के बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले उत्तर पुस्तिका और 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें… लखनऊ : अधिकारियों और बिल्डरों की साजिश से चकबंदी के नाम पर किसानों की जमीन हड़पी जा रही- स्थानीय किसान

About Post Author