अयोध्या: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए PM मोदी को भेजा गया निमंत्रण,जानिए कौन-कौन होगा शामिल….

KNEWS DESK- अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्धारित तिथि के अनुसार साल के आखिरी दिन निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद रामलला की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इस बीच राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

आपको बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तारीख सामने आ गई है। प्राण प्रतिष्ठा 16 से 24 जनवरी के बीच की जाएगी। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए PM मोदी UP के CM योगी आदित्यनाथ और RSS प्रमुख को निमंत्रण भेजा गया है। इससे पहले मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा था कि राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर और गर्भगृह का काम 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी की जाएगी।  अब प्राण प्रतिष्ठा की तारीख आ गई है। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी से 24 जनवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने निमंत्रण पत्र तैयार किया है। पत्र पर महंत नृत्य गोपाल दास ने भी हस्ताक्षर किये हैं। निमंत्रण पत्र PM मोदी CM योगी और RSS प्रमुख को भेजा गया है। चंपत राय ने कहा है कि  ग्राउंड फ्लोर का 85 फीसदी काम पूरा हो चुका है। देशभर में 8 दिनों तक रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा।

7 दिवसीय महोत्सव का किया आग्रह…मार्बल से जाएगा सजाया 

जानकारी के लिए बता दें कि मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा है कि देशभर में 7 दिवसीय महोत्सव के लिए संतों और धर्मगुरुओं से आग्रह किया जाएगा। उनसे अपने-अपने स्थान पर प्राण प्रतिष्ठा करने का अनुरोध किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा है कि राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर को मकराना के मार्बल से सजाया जाएगा। 1 या 2 दिन में फर्श पर मार्बल बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। राम मंदिर के गर्भगृह में नक्काशीदार पत्थर लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें…  मध्य प्रदेश: कूनो नेशनल पार्क में 1 और चीते ने तोड़ा दम,अब तक 9 की मौत, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

About Post Author